लाइव टीवी

हमेशा सादगी से रहता है PM मोदी का परिवार, कभी नहीं लिया सत्ता का सहारा

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 8:39 AM IST
हमेशा सादगी से रहता है PM मोदी का परिवार, कभी नहीं लिया सत्ता का सहारा
पीएम मोदी (PM Narendra Modi) का परिवार हमेशा सार्वजनिक परिवहन में सफर करता दिखता है. वहीं दिल्ली आने पर भी वे यहां गुजराती समाज की एक धर्मशाला में ही रुकते हैं.

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) का परिवार हमेशा सार्वजनिक परिवहन में सफर करता दिखता है. वहीं दिल्ली आने पर भी वे यहां गुजराती समाज की एक धर्मशाला में ही रुकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 8:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की भतीजी दमयंती बेन मोदी (Damyanti Ben Modi) के साथ दिल्ली में हुई झपटमारी (Snatching) की खबर आप सबने देखी-सुनी ही होगी. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए झपटमारों को गिरफ्तार करते हुए सारा सामान बरामद कर लिया. हालांकि इस पूरे मामले का एक अनकहा पहलू भी है और वह है प्रधानमंत्री और उनके परिवार की सादगी, मध्यवर्गीय परिवार जैसे मूल्य, विनम्रता, निष्ठा और निश्छल स्वभाव...

ऐसे समय में जब सरकारी बाबुओं तक का परिवार बच्चों को स्कूल छोड़ने से लेकर राशन-पानी लाने तक जैसे अपने रोजमर्रा के कामों के लिए सरकारी गाड़ियों और दूसरे संसाधनों का इस्तेमाल करने में नहीं हिचकते, वहीं प्रधानमंत्री का परिवार आज सार्वजनिक परिवहन या ऑटो से सफर करता दिखता है.

अब दिल्ली की इसी हालिया घटना को ले लें, तो घटना के वक्त प्रधानमंत्री मोदी की भतीजी सार्वजनिक परिवहन से ही सफर कर रही थीं. उनका परिवार दिल्ली में गुजराती समाज की एक धर्मशाला में ठहरा हुआ था.

पीएम के नाम का इस्तेमाल नहीं करता परिवार

आज के दौर में वीआईपी कल्चर और अपने नाम की धौंस दिखाना सत्ता में बैठे लोगों के लिए ट्रेंड बन चुका है, वहीं प्रधानमंत्री मोदी का परिवार सुर्खियों से दूर कभी अपने किसी काम के लिए उनके नाम का इस्तेमाल करता नहीं पाया गया.

दमयंती बेन भी अपने साथ हुई इस घटना के बाद एक सामान्य नागरिक की तरह पुलिस थाने पहुंचीं और पीएम से रिश्ते का हवाला दिए बिना एफआइआर दर्ज कराई. वहीं एक आम शख्स की समस्या को सुलझाने में दिल्ली पुलिस की दक्षता की काफी तारीफ भी की.

प्रधानमंत्री मोदी और दमयंती बेन जैसे उनके परिवार के सदस्यों की यह सादगी काबिलेतारीफ है, जिन्होंने अपने मुश्किल वक्त में भी कभी सत्ता की सहारा नहीं लिया और कभी भी किसी खास व्यवहार की मांग नहीं की.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

Instagram पर फॉलोअर्स के मामले में दुनिया के नंबर वन नेता बने PM मोदी
क्या होता है एक्यूप्रेशर रोलर, बीच पर जिसका इस्तेमाल कर रहे थे पीएम मोदी
पीएम मोदी ने शरद पवार पर एक पुराने वीडियो के ज़रिए कसा तंज़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 11:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...