लाइव टीवी

कर्नाटकः उम्मीदवारों की पहली सूची में बीजेपी ने कई दल-बदलुओं को दी जगह

भाषा
Updated: April 9, 2018, 8:19 PM IST
कर्नाटकः उम्मीदवारों की पहली सूची में बीजेपी ने कई दल-बदलुओं को दी जगह
File Photo

छह बार के विधायक और ओबीसी नेता गुट्टेदार भाजपा उम्मीदवारों की सूची जारी किये जाने से कुछ घंटे पहले कल पार्टी में शामिल हुए थे.

  • Share this:
कर्नाटक में 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए ज्यादातर दलबदलुओं को पार्टी द्वारा जारी गई की पहली सूची में उम्मीदवार बनाया गया है. राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिये होने वाले चुनाव के लिये भाजपा ने कल रात अपने 72 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. इसमें कम से कम 11 ऐसे लोग हैं जो हाल में भाजपा में शामिल हुए थे. इसमें कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने पहले भाजपा छोड़ दिया था.

ऐसे लोगों में पी राजीव, ए एस पाटिल नादहल्ली, बसवन्नागौड़ा पाटिल यतनाल, मलिकैया गुटेदार, मल्लिकार्जुन खुबा और डॉ. शिवराज पाटिल के नाम शामिल हैं. अन्य लोगों में मनप्पा वज्जल, गुलिहट्टी डी शेखर, हलादी श्रीनिवास शेट्टी, गवियप्पा और सी पी योगीश्वर शामिल हैं. इनमें से ज्यादातर वर्तमान विधायक हैं और उनमें से कुछ पहले मंत्री भी रह चुके हैं.

छह बार के विधायक और ओबीसी नेता गुट्टेदार भाजपा उम्मीदवारों की सूची जारी किये जाने से कुछ घंटे पहले कल पार्टी में शामिल हुए थे. उन्होंने हाल में ही कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी. भाजपा की पहली सूची को सोचे - समझे दांव के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि उनमें से कुछ को छोड़कर ज्यादातर वर्तमान में विधायक हैं.

भाजपा की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा और अन्य वरिष्ठ नेताओं जगदीश शेट्टार और के एस ईश्वरप्पा का भी नाम पहली सूची में है. वे क्रमश : शिकारीपुरा, हुबली, धारवाड़ मध्य और शिवमोगा से चुनाव लड़ेंगे.

आश्चर्यजनक रूप से खनन कारोबारी जी जनार्दन रेड्डी के विश्वासपात्र और लोकसभा सदस्य बी श्रीरामुलू को चित्रदुर्ग जिले में मोलकालमुरू सीट से टिकट दिया गया है. उन्हें रेड्डी के गढ़ बेल्लारी से टिकट नहीं दिया गया है. श्रीरामुलू और येदियुरप्पा दो वर्तमान सांसद हैं जिन्हें पहली सूची में जगह दी गई है.

पहली सूची में जिन 72 लोगों के नाम शामिल हैं उसमें तीन महिलाएं हैं. इनमें शशिकला जोले, रूपाली नाइक और पूर्णिमा श्रीनिवास का नाम है.

पांच साल के अंतराल के बाद राज्य में सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही भाजपा ने येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने राज्य की 224 सदस्यीय विधानसभा में 150 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है.ये भी पढ़ेंः
कर्नाटक चुनाव: येदियुरप्पा बेअसर तो सिद्धारमैया को रोकने के लिए मोदी लहर के भरोसे BJP
कर्नाटक विधानसभा चुनावः BJP ने जारी की 72 उम्मीदवारों की लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2018, 8:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर