कोरोना वैक्सीन का रॉ मैटेरियल देने के नाम पर विदेशी महिला ने लगाया 55 लाख का चूना

कोरोना वैक्सीन का रॉ मैटेरियल देने के नाम पर विदेशी महिला ने लगाया 55 लाख का चूना
कोरोना वैक्सीन का रॉ मैटेरियल देने के नाम पर दिया धोखा (सांकेतिक तस्वीर)

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पाशुकुड़ा के आशीष राव की फेसबुक (Facebook) के जरिए एक महिला से दोस्ती हो गई. महिला ने खुद को एक अंतरराष्ट्रीय फॉर्मासुटिकल कंपनी का प्रोक्योरमेंट मैनेजर बताया और बाद में पैसा लेकर धोखा दे दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 11:47 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दुनियाभर में एक ओर जहां कोरोना (Corona ) का खौफ है वहीं कुछ शातिर इसी डर का फायदा उठाकर भोलेभाले लोगों को धोखा भी दे रहे हैं. ऐसे ही एक मामले में पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पाशकुड़ा में एक शख्स को फेसबुक (Facebook) पर ​मिली एक विदेशी महिला (Foreigner) ने 55 लाख रुपये का चूना लगा दिया. महिला पीड़ित को कोरोना वै​क्सीन का रॉ मैटेरियल सप्लाई करने का धोखा दे रही थी.

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के पाशुकुड़ा के आशीष राव की फेसबुक के जरिए एक महिला से दोस्ती हो गई. महिला ने खुद को एक अंतरराष्ट्रीय फॉर्मासुटिकल कंपनी का प्रोक्योरमेंट मैनेजर बताया. दोनों के बीच दोस्ती बढ़ी और दोनों ने फोन नंबर भी शेयर कर लिया. इसके बाद उनकी बात वॉट्सऐप पर होने लगी. महिला ने आशीष को बताया कि वो अपनी कंपनी से कोरोना वैक्सीन का रॉ मैटेरियल ले सकते हैं. इसके बाद महिला ने उन्हें बिजनेस प्लान समझाया और तीन अकाउंट में पैसे डालने को कहा. जैसे ही तीनों अकाउंटर में 55 लाख रुपये का ट्रांसफर हो गया वैसे ही उसने बात करना ही बंद कर दिया.

इसे भी पढ़ें :- इंतजार खत्म! दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन का दो दिन बाद होगा रजिस्ट्रेशन



इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पीड़ित आशीष राव ने बताया कि मुझे महिला फेसबुक पर मिली थी. उसने ही पहले मुझसे दोस्ती करनी चाही. पहले महिला ने मुझे जीसस क्राइस्ट के फोटो और गाने भेजे. कुछ दिन बात करने के बाद महिला ने कहा कि मैं भारत में बिज़नेस करना चाहती हूं. मैं एक डॉक्टर हूं और फ़ार्मास्यूटिकल्स कंपनी में काम करती हूं. महिला ने कहा कि वह भारत आकर साथ में बिजनेस करेगी. महिला ने रॉ मैटेरियल दिलाने के नाम पर अकाउंट में 55 लाख रुपये डलवा लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज