Home /News /nation /

in view of the growing case of corona the punjab government has issued advisory masks worn in crowded places

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए पंजाब सरकार ने जारी की एडवाइजरी- भीड़-भाड़ वाली जगहों पर पहने मास्क

बसों, ट्रेनों, हवाई जहाजों, सिनेमा हॉल जैसी जगहों पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य (फोटो आभार PTI)

बसों, ट्रेनों, हवाई जहाजों, सिनेमा हॉल जैसी जगहों पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य (फोटो आभार PTI)

देश में बढ़ते कोरोना मामले को देखते हुए लोगों के मन में यह शंका पैदा हो रही है कि क्या कोरोना की चौथी लहर आएगी?  इसी आशंका को देखते हुए कई राज्यों की सरकारों ने एडवाइजरी जारी की है. पंजाब सरकार ने भी लोगों से मास्क पहनने की अपील की है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़– देश के कुछ राज्यों में फिर से कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है. अगर बात करें पंजाब की तो बुधवार को यहां 30 नये मामले दर्ज किए गए, जिससे राज्य में कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 7,59,334 हो गई है. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पंजाब सरकार ने गुरुवार को लोगों से अपील की है कि भीड़-भाड़ वाली जगहों पर फेस मास्क जरूर पहनें.

गृह एवं न्याय विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार बसों, ट्रेनों, हवाई जहाजों, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, डिपार्टमेंटल स्टोर, कार्यालयों और कक्षाओं जैसे बंद वातावरण में मास्क पहनना सुनिश्चित किया जाना चाहिए. बीते सोमवार को हरियाणा सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में पड़ने वाले चार जिलों में फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया था. गुरुग्राम में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के आलोक में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि गुरूग्राम के अलावा फरीदाबाद, सोनीपत और झज्जर में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है.

इन जगहों पर जरूरी हुआ मास्क

  • सार्वजनिक परिवहन में यात्रा के दौरान (बस, ट्रेन, विमान और टैक्सी आदि)
  • सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल और डिपार्टमेंटल स्टोर के अंदर रहने के दौरान
  • कक्षाओं, कार्यालय-कक्षों, इनडोर सभाओं के अंदर रहने के समय

क्यों बढ़ रहा है संक्रमण

इस बीच कोविड के बढ़ते मामलों पर दिल्ली स्थित एलबीएस अस्पताल के वीसी , डॉ. एसके सरीन ने बड़ी बात कही है. डॉ. सरीन के मुताबिक कोरोना के नए मामलों के बढ़ने के पीछे ओमिक्रॉन के नया वेरिएंट हो सकता है.

कोरोना के मामलों में तेजी

आपको बता दें कि देश में एक बार फिर से कोरोना संकट पैदा होने की संभावना दिखने लगी है. पिछले कुछ दिनों में तेजी से कोविड के मामले बढ़े हैं. बुधवार को पूरे देश में 2380 मामले सामने आए जबकि वहीं संक्रमण की वजह से कुल 56 लोगों की मौत हो गई. नए केसेस के बाद देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 13433 पहुंच गई है. वहीं अगर संक्रमण दर की बात करें तो इस समय कोरोना की संक्रमण दर 0.53 प्रतिशत पर पहुंच गई है.

Tags: Coronavirus Punjab, COVID 19

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर