आयकर विभाग ने जयललिता की सहयोगी शशिकला की 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

पूर्व सीएम जे. जयललिता की सहयोगी शशिकला की फाइल फोटो
पूर्व सीएम जे. जयललिता की सहयोगी शशिकला की फाइल फोटो

आयकर विभाग पिछले माह ही शशिकला की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर चुका है. इससे पहले खबर आई थी कि आयकर विभाग ने सितंबर में शशिकला की करीब 300 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 5:19 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. आयकर विभाग (Income Tax Department) ने बुधवार को तमिलनाडु (Tamilnadu) के कोडानाड और सिरुथवूर क्षेत्रों में पूर्व सीएम जे. जयललिता (Former CM J Jayalalithaa) की सहयोगी शशिकला (Sasikala) से जुड़ी संपत्ति संलग्न की है. आयकर विभाग ने बताया है कि उसने शशिकला की तकरीबन 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है. आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई संपत्तियों का पूरा ब्यौरा फिलहाल नहीं मिल सका है. आयकर विभाग पिछले माह ही शशिकला की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर चुका है. इससे पहले खबर आई थी कि आयकर विभाग ने सितंबर में शशिकला की करीब 300 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी.

न्यूजट्रैक ने एक दैनिक समाचारपत्र के हवाले से लिखा था कि संपत्तियों में जयललिता के वेद निलयम निवास के सामने की भूमि शामिल हैं. संपत्तियों का अधिग्रहण श्री हरि चंदाना एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया था, जिसके निदेशक शशिकला के रिश्तेदार हैं. हालांकि, जांच के बाद, अधिकारियों ने कहा कि कंपनी के पास कोई व्यवसाय नहीं था और न ही कोई मनी फ्लो था.

पिछले साल जब्त हुई थी 1500 करोड़ रुपये की संपत्ति
इससे पहले नंवबर में भी आयकर विभाग के शशिकला की 1500 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने की खबर सामने आई थी. वीके शशिकला और उनके रिश्तेदारों के स्वामित्व वाली संपत्तियों पर छापेमारी करते हुए एजेंसी को दस्तावेज मिले थे. इन संपत्तियों को बेनामी अधिनियम के तहत जब्त किया गया था.
संलग्न की गई ये संपत्तियां चेन्नई, कोयम्बटूर, पुडुचेरी और तमिलनाडु के अन्य स्थानों पर थीं. कथित तौर पर इन संपत्तियों का उल्लेख शशिकला या उनके परिवार ने अपनी संपत्ति की घोषणा करते समय नहीं किया था. इन संपत्तियों को 'ऑपरेशन क्लीन मनी' के तहत आयकर विभाग द्वारा जब्त किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज