'द क्विंट' के फाउंडर राघव बहल के घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स की छापेमारी

'द क्विंट' के फाउंडर राघव बहल के घर और दफ्तर पर इनकम टैक्स की छापेमारी
'द क्विंट' के फाउंडर राघव बहल (तस्वीर साभार- फेसबुक)

अधिकारियों ने बताया कि विभाग की एक टीम ने तड़के नोएडा स्थित बहल के आवास पर छापा मारा और जिस मामले की जांच की जा रही है उससे संबंधित दस्तावेज तथा अन्य सबूत तलाश रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2018, 12:00 PM IST
  • Share this:
आयकर विभाग ने गुरुवार को कथित टैक्स चोरी के मामले में 'द क्विंट' के सह-संस्थापक राघव बहल के घर और दफ्तर पर छापेमारी की. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, बहल के नोएडा स्थित घर पर सुबह आयकर विभाग की टीम पहुंची और मामले से जुड़े दस्तावेजों और सबूतों की जांच पड़ताल की. साथ ही पूरे परिसर की तलाशी ली गई. .

अधिकारियों ने बताया कि विभाग की एक टीम ने तड़के नोएडा स्थित बहल के आवास पर छापा मारा और कई दस्तावेज तलाशे. ऐसा माना जा रहा है कि टैक्स चोरी किए जाने के मामले से जुड़ी जांच के संबंध में कुछ अन्य लोगों के घरों की भी तलाशी ली जा रही है.

राघव बहल ने इस मामले पर कहा, 'जब मैं मुंबई में था, तब सुबह आयकर विभाग के दर्जनों अधिकारी मेरे घर पर दफ्तर पर जांच करने के लिए पहुंचे. हम पूरी तरह से टैक्स चुकाते हैं. हम विभाग को मामले से जुड़े हर तरह के दस्तावेज उपलब्ध कराएंगे. मैंने एक अधिकारी मिस्टर यादव से बात करके अनुरोध किया है कि वह किसी भी अन्य दस्तावेज या मेल को न देखें या लें. इन डॉक्युमेंट में पत्रकारिता की संवेदनशील और गंभीर चीजे हैं. अगर उनके द्वारा ऐसा किया जाएगा, तो हम विरोध करेंगे. मैं इस मामले को एडिटर्स गिल्ड आॅफ इंडिया के सामने उठाऊंगा और उम्मीद करता हूं कि मुझे उनसे सहयोग मिलेगा. साथ ही मैंने अधिकारियों से अनुरोध किया है कि वे अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके किसी अन्य डॉक्युमेंट की फोटो न लें. मैं दिल्ली लौट रहा हूं.' (एजेंसी इनपुट के साथ)



ये भी पढ़ें: टैक्स चोरी की जानकारी देने पर केन्द्रीय बलों के अधिकारियों को भी मिलेगा पुरस्कार
ये भी पढ़ें: इनकम टैक्स रिटर्न और ऑडिट रिपोर्ट जमा करने की डेडलाइन 31 अक्टूबर तक बढ़ी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज