लाइव टीवी

तमिल एक्टर विजय सहित कई हस्तियों से जुड़े परिसरों पर इनकम टैक्स की रेड

भाषा
Updated: February 7, 2020, 2:50 AM IST
तमिल एक्टर विजय सहित कई हस्तियों से जुड़े परिसरों पर इनकम टैक्स की रेड
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुवार को बताया कि छापेमारी की कार्रवाई की जद में एक्टर विजय का आवास भी आया.

तमिलनाडु (Tamil Nadu) के अलग-अलग हिस्सों में 38 परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई थी. इस दौरान अघोषित आय का पता चला, जिसका 300 करोड़ रुपये से ज्यादा का होने का अनुमान है.

  • Share this:
चेन्नई. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) में विभिन्न तमिल फिल्मी हस्तियों से जुड़े परिसरों में छापेमारी की है. इस दौरान अनुमानित तौर पर 300 करोड़ रुपये से ज्यादा की अघोषित आय का पता चला है. साथ में जाने माने एक्टर विजय (Vijay) के निवेश और कमाई की जांच की जा रही है.

तमिल एक्टर विजय के घर इनकम टैक्स का छापा
इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने गुरुवार को बताया कि बुधवार से जारी छापेमारी की कार्रवाई की जद में एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस और एक्टर विजय का आवास भी आया. विभाग ने बताया कि अचल संपत्तियों में अभिनेता का निवेश और हाल में आई उनकी फिल्म (बिजिल) के लिए प्रोड्कशन कंपनी से उनकी कमाई मौजूदा छापेमारी में जांच का विषय है.

विजय के समर्थन में उतरे प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के एस अलागिरी

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के एस अलागिरी, विजय के समर्थन में आगे आ गए हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी संभावनाएं है कि इन छापेमारियों का मकसद अभिनेता को ‘डराने’ का हो. उन्होंने कहा कि विजय की 2017 में आई फिल्म ‘मेरसाल’ में जीएसटी और नोटबंदी को लेकर कुछ संवाद थे, जिसका विरोध बीजेपी नेताओं ने किया था.

विभाग ने जांच के दायरे में किसी का भी नाम नहीं लिया है, लेकिन सूत्रों ने बताया कि प्रोड्क्शन हाउस का नाम एजीएस एंटरटेंमेंट है, जो ‘बिजिल’ का निर्माता है और फाइनेंसर मदुरै के रहने वाले अंबु चेझियान हैं.

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में 38 परिसरों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई थी. इस दौरान अघोषित आय का पता चला, जिसका 300 करोड़ रुपये से ज्यादा का होने का अनुमान है. विभाग ने बताया कि चेन्नई और मदुरै में गुप्त स्थानों पर रखी गई करीब 77 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी जब्त की गई है. यह कथित रूप से फिल्म फाइनेंसरों से संबंधित है।छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में संपत्ति के दस्तावेज, वचन पत्र, पोस्ट डेटिड चेक और अन्य दस्तावेज़ों को जब्त किया गया है. सूत्रों ने बताया कि विजय अभिनीत तमिल फिल्म ‘बिजिल’ की सफलता के बाद संदिग्ध कर चोरी की सूचना मिलने पर छापेमारी की कार्रवाई की गई थी.

ये भी पढ़ें-

अगस्त से नज़रबंद उमर और महबूबा के खिलाफ पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत मामला दर्ज

अब आधार के जरिए तुरंत मिलेगा PAN कार्ड, इस महीने शुरू होगी सुविधा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 12:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर