लाइव टीवी

कांग्रेस को आयकर विभाग ने भेजा नोटिस, हवाला से 170 करोड़ हासिल करने का आरोप

News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 1:00 PM IST
कांग्रेस को आयकर विभाग ने भेजा नोटिस, हवाला से 170 करोड़ हासिल करने का आरोप
अभी तक कांग्रेस की ओर से इस पर कोई जवाब नहीं दिया गया है.

कांग्रेस (Congress) पर हवाला के जरिए 170 करोड़ रुपए का आरोप है. इससे पहले Income Tax Department ने नवंबर महीने में पार्टी अधिकारियों को तलब किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 1:00 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी एक बार फिर मुसीबतों में घिरती नजर आ रही है. पार्टी को आयकर विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. पार्टी को यह नोटिस 2 दिसंबर को भेजा गया है. सूत्रों के मुताबिक,  हैदराबाद स्थित एक कंपनी मेघा इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड से मिले राजनीतिक चंदे से जुड़े दस्तावेज पेश न करने के बाद कांग्रेस को यह नोटिस भेजा गया.

इससे पहले पार्टी के अधिकारियों को 4 नवंबर को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन वे आयकर विभाग के समक्ष पेश नहीं हुए. हाल ही में मेघा इंफ्रास्ट्रक्चर एंड इंजीनियरिंग लिमिटेड के यहां पड़े छापे में विभाग को इस आशय की जानकारी मिली है कि हवाला के रास्ते कांग्रेस को 170 करोड़ रुपये भेजे गए.

फर्जी बिल के जरिये सरकारी परियोजनाओं से देने का आरोप
इन फंड्स को फर्जी बिल के जरिए सरकारी परियोजनाओं से दिए जाने का आरोप है. आयकर विभाग ने पाया कि ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) के लिए सरकार द्वारा कंपनी को आवंटित परियोजनाओं में बड़े पैमाने पर फर्जी बिलिंग की गई थी.

बताया गया कि चंद्रबाबू नायडू की अगुआई वाली टीडीपी को 150 करोड़ रुपये की धनराशि भी भेजी गई. माना जा रहा है कि टीडीपी को ऐसा ही एक नोटिस जारी दिया जाएगा. अब तक आयकर में इस कंपनी द्वारा 3000 करोड़ रुपये की फर्जी बिलिंग पाई गई है. इनकम टैक्स छापे में पता चला है कि इससे और कौन लोग जुड़े हैं.

समाचार लिखे जाने तक कांग्रेस पार्टी की ओर से इस पूरे घटना क्रम पर कोई टिप्पणी नहीं दी गई थी.

यह भी पढ़ें :-
Loading...

कांग्रेस नेता शिवकुमार आयकर विभाग के अधिकारियों के सामने पेश हुए
IT विभाग पर लोगों का बढ़ा भरोसा, फेसलेस असेसमेंट से कम हुआ भ्रष्टाचार
अमित शाह का राहुल गांधी पर हमला- क्या घुसपैठिए आपके चचेरे भाई हैं!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 12:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...