आयकर विभाग को लेकर राहुल गांधी ने वित्त मंत्री पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में कहा कि हाथी को सिर्फ दो पाउंड चावल लेना चाहिए और उसे धान के पूरे खेत को नष्ट नहीं करना चाहिए.

भाषा
Updated: August 5, 2019, 11:30 AM IST
आयकर विभाग को लेकर राहुल गांधी ने वित्त मंत्री पर साधा निशाना
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: August 5, 2019, 11:30 AM IST
कैफे कॉफी डे (सीसीडी) के संस्थापक वीजी सिद्धार्थ की कथित खुदकुशी एवं कुछ बड़े उद्योगपतियों की ओर से अर्थव्यवस्था की स्थिति पर दिए बयानों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधा. उन्होंने दावा किया कि आयकर विभाग सरकारी राजस्व में कमी की भरपाई के मकसद से लोगों के पीछे पड़ा हुआ है.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, 'वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में कहा कि हाथी को सिर्फ दो पाउंड चावल लेना चाहिए और उसे धान के पूरे खेत को नष्ट नहीं करना चाहिए. इस बीच, आयकर विभाग रूपी हाथी भारत के राजस्व में गिरावट की भरपाई के लिए मतवाला बनकर दौड़ रहा है.'



सिद्धार्थ का मिला था सुसाइड नोट
Loading...

पिछले दिनों खुदकुशी करने वाले वीजी सिद्धार्थ ने कथित तौर पर सुसाइड नोट लिखा था. जिसमें उन्होंने आयकर विभाग की ओर से किये जा रहे कथित उत्पीड़न का उल्लेख किया था. इस नोट की आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई.

उद्योगपति ने भी लेकर उठाए थे सवाल
दूसरी तरफ, राहुल बाजाज और किरण मजूमदार जैसे कई उद्योगपतियों ने अर्थव्यवस्था की स्थिति और आयकर विभाग को लेकर बयान दिए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 11:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...