Home /News /nation /

Oppo और Xiaomi समूह के खिलाफ इनकम टैक्स की कार्रवाई, अधिकारियों के ठिकानों पर मारे छापे

Oppo और Xiaomi समूह के खिलाफ इनकम टैक्स की कार्रवाई, अधिकारियों के ठिकानों पर मारे छापे

चीनी मोबाइल कंपनियों के अधिकारियों के ठिकानों पर IT विभाग ने मारे छापे. (सांकेतिक तस्वीर)

चीनी मोबाइल कंपनियों के अधिकारियों के ठिकानों पर IT विभाग ने मारे छापे. (सांकेतिक तस्वीर)

Income Tax Oppo Raids: रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत सरकार पहले ही ओप्पो और वीवो जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं को वितरण के लिए चीनी साझेदारों के साथ काम रोकने के लिए दबाव बना रही है. सरकार स्थानीय कंपनियों को फायदा पहुंचाने की बात कह रही है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. आयकर विभाग ने चीनी मोबाइल कंपनी ओप्पो ग्रुप (Oppo Group) और Xiaomi ग्रुप के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. विभाग ने समूहों से जुड़े कई वरिष्ठ अधिकारियों, निदेशकों, CFO सहित अन्य अधिकारियों के ठिकानों पर छापे मारे हैं. सूत्रों के मुताबिक मुंबई, दिल्ली-एनसीआर के गुड़गांव, रेवाड़ी में छापे जारी हैं. यूपी के कई लोकेशन में पिछले कुछ समय पहले ओप्पो समूह के ठिकानों पर रेड की थी.

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयकर विभाग राजकोट और हैदराबाद में ओप्पो के वितरण के चीनी साझेदारों के दफ्तरों पर दबिश दी है. खबर है कि हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने भी ऐसी ही छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया था. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार पहले ही ओप्पो और वीवो जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं को वितरण के लिए चीनी साझेदारों के साथ काम रोकने के लिए दबाव बना रही है. सरकार स्थानीय कंपनियों को फायदा पहुंचाने की बात कह रही है.

    बाजार में 10 फीसदी से ज्यादा और 15 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी रखने वाले ओप्पो और वीवो को मजबूत ऑफलाइन खिलाड़ी माना जाता है. रिपोर्ट के मुताबिक, इन कंपनियों ने बाजार में वितरण के लिए चीनी साझेदारों की एक व्यवस्था तैयार की है, जिसने भारतीय साझेदारों का ध्यान अपनी ओर खींचा था. हालांकि, अभी तक कोई कानूनी व्यवस्था नहीं होने के चलते भारत सरकार ने अनाधिकारिक रूप से अपनी बात कंपनियों के सामने रखी थी.

    Tags: Income tax, Mobile, Oppo, Xiaomi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर