लाइव टीवी

कांग्रेस नेता अहमद पटेल को IT का नोटिस, 400 करोड़ के हवाला मामले में होगी पूछताछ

News18Hindi
Updated: February 18, 2020, 1:28 PM IST
कांग्रेस नेता अहमद पटेल को IT का नोटिस, 400 करोड़ के हवाला मामले में होगी पूछताछ
अहमद पटेल (फाइल)

अहमद पटेल (Ahmed Patel) मौजूदा समय में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी (All India Congress Committee) के ट्रेज़रर पद पर हैं. अहमद पटेल को कांग्रेस के 400 करोड़ रुपये के हवाला मामले में नोटिस जारी कर पेश होने का आदेश दिया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 18, 2020, 1:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के सीनियर नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) को आयकर विभाग (Income tax Department) ने समन जारी किया है. पटेल को 400 करोड़ रुपये के हवाला ट्रांजेक्शन मामले में ये नोटिस जारी कर पेश होने का आदेश दिया गया है. अहमद पटेल को ये समन  अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के कोषाध्यक्ष (ट्रेज़रर) पद पर रहने के दौरान के लिए दिया गया है.

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट विभिन्न कंपनियों द्वारा भेजे गए हवाला ट्रांजेक्शन की जांच कर रहा है. आरोप है कि हवाला की रकम कांग्रेस के खातों में भी आया था. बताया जा रहा है कि करीब 400 करोड़ से ज्यादा की रकम कांग्रेस के खातों में आई थी. पटेल को ये नोटिस मध्य प्रदेश और दक्षिण भारत से कांग्रेस के खातों में आए पैसों की बाबत दिया गया है.

इसके पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अहमद पटेल को 11 फरवरी को समन जारी किया था और 14 फरवरी को पेश होने को कहा था. ये समन आईटी एक्ट के सेक्शन 131 के तहत जारी किया गया था. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने इस मामले में कांग्रेस के लेखा डिवीजन के अधिकारियों के दफ्तर में भी छापेमारी की थी.



हालांकि, अहमद पटेल 14 फरवरी को तबीयत खराब होने की दलील देकर पेश नहीं हुए थे. उन्होंने कहा था कि उन्हें सांस की दिक्कत है और वह फरीदाबाद के मेट्रो अस्पताल में भर्ती हैं.

ये भी पढ़ें: प्रशांत किशोर का CM नीतीश पर प्रहार, कहा- पिछलग्गू नेतृत्व से नहीं बदलेगा बिहार का भविष्य

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 12:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर