लाइव टीवी

जिस ओवरब्रिज का पीयूष गोयल करने वाले थे उद्घाटन, TMC नेता ने वहां पहले ही काटा फीता

News18Hindi
Updated: September 25, 2019, 3:42 PM IST
जिस ओवरब्रिज का पीयूष गोयल करने वाले थे उद्घाटन, TMC नेता ने वहां पहले ही काटा फीता
एक बार फिर से TMC और BJP आमने-सामने

बर्दमान का ये ब्रिज हवाड़ा की तरह ही है. जहां सिर्फ दो पिलर पर सारा स्ट्रक्चर खड़ा है. टीएमसी (Trinamool Congress) के नेता और पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने इसका उद्घाटन मंगलवार यानी 24 सितंबर को ही कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2019, 3:42 PM IST
  • Share this:
(सुजीत नाथ)

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) और बीजेपी के बीच एक बार फिर से ठन गई है. इस बार झगड़ा बर्दमान में एक ओवरब्रिज (Overbridge) के उद्घाटन को लेकर है. दरअसल इस ओवरब्रिज का उद्घाटन रेल मंत्री पीयूष गोयल को 30 सितंबर को करना था. लेकिन टीएमसी के नेता और पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने इसका उद्घाटन मंगलवार यानी 24 सितंबर को ही कर दिया.

सुब्रत मुखर्जी के मुताबिक उन्हें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि पीयूष गोयल इसका उद्घाटन करने वाले हैं. उद्घाटन करने के बाद न्यूज़ 18 से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा, 'इस ओवरब्रिज का आइडिया ममता बनर्जी ने उस वक्त दिया था जब वो देश की रेल मंत्री थी. ये बर्दमान के लोगों के लिए उनका सपना था. हमारी सरकार ने भी इसके लिए 50 फीसदी फंड दिया है, तो फिर इसके उद्घाटन करने में क्या हर्ज है.'

पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने इसको लेकर टीएमसी की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा, 'टीएमसी को इस बात की जलन हो रही है कि उनके लंबे समय से बंद पड़े अधूरे काम को केंद्र सरकार ने पूरा कर दिया. मुझे उनकी हरकतों पर हंसी आ रही है.''

ये है वो रेलवे ब्रिज


उधर रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने कहा कि ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि टीएमसी ने ऐसा किया. उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए था. हमने बंगाल की सरकार को भी इसके लिए न्योता भेजा था. पीयूष गोयल इन दिनों अमेरिका में है ऐसे में मुझे इसके उद्घाटन के लिए कहा गया था.

बता दें कि बर्दमान का ये ब्रिज हवाड़ा की तरह ही है. जहां सिर्फ दो पिलर पर सारा स्ट्रक्चर खड़ा है. ये रेलवे ट्रैक से करीब 8 फीट ऊपर है. साल 1993 में इस ब्रिज को बनाने की अप्रुवल मिला था. लेकिन कुछ कारणों से ये प्रोजेक्ट लटक गया. इसके बाद 2011 में फिर से इस पर निर्माण कार्य शुरू हुआ.ये भी पढ़ें:

NRC लागू हुई तो मनोज तिवारी को छोड़नी पड़ेगी दिल्‍ली: CM केजरीवाल

ग्वालियर में मिग 21 क्रैश, दोनों पायलट ने कूदकर जान बचाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2019, 3:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर