होम /न्यूज /राष्ट्र /IND vs SCO, T20 World Cup 2021 Dream11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

IND vs SCO, T20 World Cup 2021 Dream11 Team Prediction: इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से पहले दो मैचों में करारी हार से भारत का रनरेट भी खराब हो गया है. भारत के लिये अब हर मैच करो या मरो का ही है. (फोटो- AP)

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से पहले दो मैचों में करारी हार से भारत का रनरेट भी खराब हो गया है. भारत के लिये अब हर मैच करो या मरो का ही है. (फोटो- AP)

Dream XI: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से पहले दो मैचों में करारी हार से भारत (India) का रनरेट भी खराब हो गया है. भारत के ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली.  टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में आज टीम इंडिया की भिंड़त स्कॉटलैंड से है. सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए टीम इंडिया को आज का मुकाबला हर हाल में जीतना होगा. अफगानिस्तान पर 66 रन से मिली जीत के बाद भारत की नजरें उस लय को कायम रखने पर लगी होगी. भारत को न सिर्फ जीत दर्ज करनी होगी बल्कि रनरेट सुधारने के लिये विशाल अंतर से जीत और दूसरी टीमों के नतीजे अपने अनुकूल रहने की भी उम्मीद करनी होगी.

    पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से पहले दो मैचों में करारी हार से भारत का रनरेट भी खराब हो गया है. भारत के लिये अब हर मैच करो या मरो का ही है. पाकिस्तान लगातार चार जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुका है और न्यूजीलैंड के भी ग्रुप दो से पहुंचने की संभावना काफी है वैसे न्यूजीलैंड अगर नामीबिया या अफगानिस्तान से हारता है तो भारत की उम्मीदें बन सकती है. भारतीय टीम हालांकि उसी पर फोकस करना चाहेगी जो उसके हाथ में है । ऐसे में विराट कोहली और टीम की नजरें स्कॉटलैंड को भारी अंतर से हराने पर लगी है.

    पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ नाकाम रहे भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया .तीसरे नंबर पर उतारने के विवादास्पद फैसले के बाद रोहित शर्मा से फिर पारी की शुरूआत कराई गई और उन्होंने शानदार अर्धशतक जमाकर अपना फॉर्म जाहिर कर दिया.

    रोहित ने मैच के बाद स्वीकार किया कि पहले दो मैचों में कुछ फैसले गलत हो गए लेकिन कहा कि लगातार क्रिकेट खेलने से हुई मानसिक थकान के कारण ऐसा होता है . रोहित, के एल राहुल, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या सभी ने अफगानिस्तान के खिलाफ रन बनाये. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बाहर रहने के बाद टीम में लौटे सूर्यकुमार यादव के आने से बल्लेबाजी मजबूत हुई है. उनके अलावा रविंद्र जडेजा भी निचले क्रम पर उपयोगी साबित होते हैं.

    ड्रीम 11: ऋषभ पंत, विराट कोहली, जटर्स मुंसी, लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लिस्क, जसप्रीत बुमराह, मार्क वॉट, मोहम्मद शमी, अश्विन

    कप्तान: केएल राहुल
    उप कप्तान: मोहम्मद शमी

    भारत पूरी टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर

    स्कॉटलैंड पूरी टीम: काइल कोएत्जर (कप्तान), रिची बेरिंगटन, डायलन बज, मैथ्यू क्रॉस, जोश डेवी, एलेस्डेयर इवांस, क्रिस ग्रीव्स, माइकल लीस्क, कैलम मैकलियोड, जॉर्ज मुन्सी, साफयान शरीफ, हमजा ताहिर, क्रेग वॉलेस, मार्क वॉट और ब्रेडली व्हील

    Tags: Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, India vs scotland

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें