स्वतंत्रता दिवस: वॉयलेट लाइन पर कल सुबह 4 बजे से शुरू होगी मेट्रो सेवा

स्वतंत्रता दिवस: वॉयलेट लाइन पर कल सुबह 4 बजे से शुरू होगी मेट्रो सेवा
Representative image (File photo/ Twitter)

डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एस्कॉर्ट्स मुजेसर से कश्मीरी गेट के लिए मेट्रो सेवा बुधवार सुबह साढ़े चार बजे शुरू हो जाएगी. इससे लोगों के आने-जाने में सुविधा होगी

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
दिल्ली मेट्रो की वॉयलेट लाइन पर मेट्रो सेवा बुधवार सुबह साढ़े चार बजे शुरू हो जाएगी ताकि लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के इच्छुक लोगों को जाने में सुविधा हो. वॉयलेट लाइन दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के सबसे व्यस्त कॉरिडोर में से एक है, जो फरीदाबाद में एस्कॉर्ट्स मुजेसर को पुरानी दिल्ली में कश्मीरी गेट से जोड़ता है.

डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एस्कॉर्ट्स मुजेसर से कश्मीरी गेट के लिए मेट्रो सेवा बुधवार सुबह साढ़े चार बजे शुरू हो जाएगी. इससे लोगों के आने-जाने में सुविधा होगी. स्वतंत्रता दिवस के प्रमुख आयोजन स्थल का नजदीकी मेट्रो ट्रेन स्टेशन लाल किला है.

उन्होंने बताया कि एस्कॉर्ट्स मुजेसर से पहली मेट्रो सेवा सुबह साढ़े चार बजे शुरू होगी और हर 15 मिनट के अंतराल में सुबह छह बजे तक मेट्रो सेवा उपलब्ध रहेगी. इसके बाद सामान्य समय सारणी से मेट्रो का संचालन होगा.



डीएमआरसी से जारी परामर्श में कहा गया है कि पूरे नेटवर्क में स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) पर मेट्रो सेवा का संचालन सामान्य रूप से जारी रहेगा. हालांकि, लाइन 6 (कश्मीरी गेट से एस्कॉर्ट्स मुजेसर) के चार स्टेशनों लालकिला, जामा मस्जिद, दिल्ली गेट और आईटीओ में आने जाने के लिए सीमित गेट ही खुले रहेंगे.



उन्होंने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर इन स्टेशनों के कुछ गेटों को बंद रखा जाएगा. इसके अलावा, सुविधा के लिए लाल किला और जामा मस्जिद मेट्रो स्टेशनों में अतिरिक्त टिकट काउंटर खोले गए हैं.

 
First published: August 14, 2018, 6:04 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading