PM मोदी ने लगातार छठी बार लाल किले से दिया भाषण, बच्‍चों को पसंद आई ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लगातार छठी बार लाल किला से तिरंगा फहराते हुए लगभग 93 मिनट के भाषण में अनुच्छेद 370(Article 370), ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) और जनसंख्या विस्फोट जैसे मुद्दों का जिक्र किया, लेकिन स्कूली बच्चों को प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने की बात पसंद आई.

रवि सिंह | News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 3:52 PM IST
PM मोदी ने लगातार छठी बार लाल किले से दिया भाषण, बच्‍चों को पसंद आई ये बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार छठी बार लाल किला से आज तिरंगा फहराया.
रवि सिंह
रवि सिंह | News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 3:52 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लगातार छठी बार लाल किला से आज तिरंगा फहराया. अपने लगभग 93 मिनट के भाषण में अनुच्छेद 370(Article 370), ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) और जनसंख्या विस्फोट जैसे मुद्दों का जिक्र किया, लेकिन स्कूली बच्चों को प्रधानमंत्री की सबसे ज्यादा बात प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने की पसंद आई.

खजूरी के एक स्कूल से 15 अगस्त समारोह में लाल किला आयी स्टूडेंट पूनम ने कहा कि पीएम के प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने वाली बात उसे बहुत पसंद आई. पूनम ने कहा कि प्लास्टिक पर कई बार रोक लगने के बावजूद इसका इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है. जबकि दूसरी छात्रा शकीना ने कहा कि स्कूलों में पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने और इसके बचाव के उपायों की बात तो होती है,लेकिन हकीकत में जमीन पर कुछ नजर नहीं आता.

पीएम मोदी से मिलकर बच्चे हुए उत्साहित
स्पीच खत्म होने के बाद पीएम मोदी स्कूली बच्चों से मिलने उनके पास आये तो बच्चों की खुशी का ठिकाना नहीं था. स्कूली छात्रा राधिका ने बताया, उसे पीएम ने कहा कि खूब पढ़ो लिखो और आगे बढ़ो. वहीं मोहिनी ने कहा कि जब उसे पता चला कि 15 अगस्त को लाल किला जाना है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं था. उसने कहा कि 15 अगस्त का वो काफी समय से इंतजार कर रही थी, जिससे कि वो पीएम से मिल सके. भीड़ होने की वजह से आज वो बड़ी मशक्कत के बाद पीएम के पास पहुंची और फिर उनसे मुलाकात सम्भव हो पाई.

पीएम ने अपने भाषण में सवाल किया कि क्या इस 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर संकल्प ले सकते हैं कि हम देश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति दिला देंगे?


पीएम की अपील, 2 अक्टूबर को प्लास्टिक से मुक्ति दिलाने पर हो जोर
पीएम ने अपने भाषण में सवाल किया कि क्या इस 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर संकल्प ले सकते हैं कि हम देश को सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति दिला देंगे? हम प्लास्टिक की विदाई की दिशा में 2 अक्टूबर को पहला मजबूत कदम उठा सकते हैं क्या? प्रधानमंत्री ने दुकानदारों से अपील की कि वो अपनी दुकान में ये बोर्ड लगाएं कि कृपा करके हमसे प्लास्टिक की थैली की उम्मीद न करें. इसकी जगह कपड़े का थैला इस्तेमाल में लाने पर पीएम ने जोर दिया.
Loading...

ये भी पढ़ें:

स्वतंत्रता दिवस पर US दूतावास ने कहा ‘मां तुझे सलाम’

...इसलिए पीएम मोदी ने जताई बढ़ती जनसंख्या पर चिंता
First published: August 15, 2019, 3:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...