लाइव टीवी

निर्दलीय विधायक का दावा- NCP के साथ गई तो बंट सकती है शिवसेना, देवेंद्र फडणवीस के संपर्क में 25 MLA

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 5:48 PM IST
निर्दलीय विधायक का दावा- NCP के साथ गई तो बंट सकती है शिवसेना, देवेंद्र फडणवीस के संपर्क में 25 MLA
विधायक ने दावा किया कि शिवसेना के 25 विधायक देवेंद्र फडणवीस और मेरे संपर्क में हैं.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) जिले के बडनेरा विधानसभा क्षेत्र से चुने गए निर्दलीय विधायक रवि राणा ने कहा कि सरकार बनाने में शिवसेना (Shiv Sena) की देरी के बारे में उन्होंने कहा कि वोटरों द्वारा स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद भी शिवसेना सरकार बनाने में बाधा पहुंचा रही है. ये महाराष्ट्र के लोगों का अपमान है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 5:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadanvis) को समर्थन देने वाले महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) जिले के बडनेरा विधानसभा क्षेत्र से चुने गए निर्दलीय विधायक रवि राणा ने सोमवार को दावा किया है कि अगर शिवसेना (Shiv Sena) भाजपा (BJP) का समर्थन नहीं करती है तो वह दो हिस्सों में बंट जाएगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक राणा ने शिवसेना के नेता और सामना के एक्जीक्यूटिव एडिटर संजय राउत (Sanjay Raut) को पार्टी का तोता करार देते हुए कहा कि देवेंद्र फडणवीस एक बार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करेंगे. राणा ने आगे कहा कि शिवसेना ने 56 सीटें सिर्फ भाजपा के साथ गठबंधन की वजह से जीती हैं. अगर वो राज्य में अपने दम पर चुनाव लड़ती तो 25 सीटें भी नहीं जीतती. राणा ने दावा किया कि शिवसेना के 25 विधायक देवेंद्र फडणवीस और मेरे संपर्क में हैं. अगर शिवसेना विपक्ष में बैठने का फैसला करती है तो वह फडणवीस के नेतृत्व में सरकार में शामिल होंगे.

'सरकार बनाने में बाधा पहुंचा रही सेना'
सरकार बनाने में शिवसेना की देरी के बारे में उन्होंने कहा कि वोटरों द्वारा स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद भी शिवसेना सरकार बनाने में बाधा पहुंचा रही है. ये महाराष्ट्र के लोगों का अपमान है. अगर फडणवीस मुख्यमंत्री बनते हैं तो शिवसेना के 20-25 विधायक दो महीने के अंदर ही उनके पक्ष में आ जाएंगे.

maharashtra, shivsena
निर्दलीय विधायक रवि राणा ने दावा किया है कि शिवसेना दो हिस्सों में बंट सकती है.


'संजय राउत पर लगाम लगाएं उद्धव'
रवि राणा ने शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को सलाह देते हुए कहा है कि उन्हें संजय राउत पर लगाम लगानी चाहिए. राणा ने कहा कि राउत शिवसेना के तोते हैं. उद्धव ठाकरे को खुद बोलना चाहिए क्योंकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ हुई बैठक में वह खुद थे न कि राउत. सेना ने कहा था कि इस बैठक में बीजेपी मुख्यमंत्री के पद के बंटवारे के लिए सहमत हो गई थी.
Loading...

रवि राणा ने अपनी पत्नी और अमरावती से सांसद नवनीत कौर के साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से सोमवार को मुलाकात की. राणा ने गवर्नर से उन किसानों को मदद देने की मांग की है जिनकी बेमौसम बरसात के कारण फसल नष्ट हो गई थी.

ये भी पढ़ें-

शिवसेना को सीएम पद देकर सरकार बनाने को तैयार NCP, लेकिन रखी ये शर्त
महाराष्ट्र संकट सुलझाने के लिए शिवसेना ने RSS प्रमुख को लिखा पत्र, कहा- गडकरी निकालें रास्ता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 5:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...