भारत और जर्मनी ने संयुक्त राष्ट्र एजेंडे के मुद्दे पर की चर्चा

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

मंत्रालय के बयान के अनुसार, ‘दोनों पक्षों ने संयुक्त राष्ट्र के एजेंडे से जुड़े विविध विषयों पर व्यापक चर्चा की. भारतीय पक्ष ने चर्चा के दौरान जर्मन पक्ष को संयुक्त राष्ट्र के कार्यकाल के दौरान भारत की प्राथमिकताओं के बारे में बताया.'

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत और जर्मनी ने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र के एजेंडे से जुड़े विविध विषयों पर व्यापक चर्चा की. विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, दोनों देशों ने संयुक्त राष्ट्र एजेंडे से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर आगे चर्चा करने पर सहमति व्यक्त की.

इस चर्चा में जर्मनी के शिष्टमंडल का नेतृत्व जर्मनी के विदेश मंत्री एंतजी लिंदर्तसी ने विदेश मंत्रालय के संयुक्त राष्ट्र डेस्क के अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था के अधिकारियों एवं भारत स्थित जर्मनी दूतावास के अधिकारियों के साथ किया.

मंत्रालय की ओर से जारी किया गया आधिकारिक बयान

भारतीय शिष्टमंडल का नेतृत्व सचिव (पश्चिम) विकास स्वरूप ने मंत्रालय के संयुक्त राष्ट्र एवं पश्चिम यूरोप प्रकोष्ट के अधिकारियों एवं बर्लिन में भारतीय दूतावास के अधिकारियों के साथ किया.
ये भी पढ़ेंः- महाराष्ट्र में 5 फेज में होगा अनलॉक, जहां 5% पॉजिटिविटी रेट, वहां मिलेगी राहतः सरकार





मंत्रालय के बयान के अनुसार, ‘‘ दोनों पक्षों ने संयुक्त राष्ट्र के एजेंडे से जुड़े विविध विषयों पर व्यापक चर्चा की. भारतीय पक्ष ने चर्चा के दौरान जर्मन पक्ष को संयुक्त राष्ट्र के कार्यकाल के दौरान भारत की प्राथमिकताओं के बारे में बताया. दोनों देशों ने संयुक्त राष्ट्र एजेंडे से संबंधित महत्वपूर्ण विषयों पर आगे चर्चा करने पर सहमति व्यक्त की.’’

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज