Home /News /nation /

भारत ने दिया PAK को करारा जवाब, अपने 2 जवानों के बदले मार गिराए 6 पाकिस्तानी सैनिक

भारत ने दिया PAK को करारा जवाब, अपने 2 जवानों के बदले मार गिराए 6 पाकिस्तानी सैनिक

सीमा पर पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग

सीमा पर पाकिस्‍तान की ओर से फायरिंग

पिछले 24 घंटे में भारतीय सेना (Indian Army) की कार्रवाई में कुल 6 पाकिस्तानी सैनिक (Pakistani Soldiers Killed) मारे गए हैं.

    नई दिल्ली. पिछले कई दिनों से एलओसी (LOC) पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान (Pakistan) को भारी खामियाजा उठाना पड़ा है. बीती रात से लेकर अभी तक एलओसी पर पाकिस्तान के 4 सैनिक मार गिराए गए हैं. भारत ने पाकिस्तान के तीन चौकियों को भी तबाह और बर्बाद कर दिया है. कल दोपहर को भी पाकिस्तान के खिलाफ हाजीपुर सेक्टर में बड़ी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने पीओके के देवा सेक्टर में 2 पाकिस्तानी सैनिक मारे गिराए थे. भारतीय सेना की कार्रवाई में कई पाक सैनिक घायल भी हुए हैं. कुलमिलाकर पिछले 24 घंटे में भारतीय सेना की कार्रवाई में कुल 6 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं.

    बता दें कि बीते गुरुवार को उड़ी सेक्टर में भारतीय सेना का एक सूबेदार शहीद हो गया था. उससे दो दिन पहले गत जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में भारतीय सेना का एक चालक सौरभ कटारा भी ग्रेनेड हमले में शहीद हो गया था. सौरभ कटारा की शादी दो सप्ताह पहले ही हुई थी. सौरभ सेना की 28 आरआर रेजीमेंट में थे. सौरभ 3 साल पहले ही सेना में चालक के पद पर भर्ती हुए थे.

    Line of Control, LoC, pakistan, soldier killed, indian army, jammu kashmir, border, bsf, martyr of Bharatpur, funeral with military honors, Jammu and Kashmir, Indian Army, Kaupwara, Grenade attack, भरतपुर का लाडला हुआ शहीद, सैन्य सम्मान के साथ की गई अंत्येष्टि, जम्मू-कश्मीर, भारतीय सेना, कूपवाड़ा, ग्रेनेड हमला
    गत मंगलवार की रात जम्मू कश्मीर के कूपवाड़ा इलाके में शहीद हुए भरतपुर के रूपवास पंचायत समिति के बरौली ब्राह्मण गांव निवासी सौरभ कटारा की गुरुवार का पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में अंत्येष्टि कर दी गई.


    सौरभ कटारा कुपवाड़ा में मंगलवार रात को सैन्य वाहन ले जाते समय ग्रेनेड हमले में शहीद हो गए थे. उनके पार्थिव शरीर को गुरुवार को उनके पैतृक गांव लाया गया. वहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ सौरभ कटारा को अंतिम विदाई दी गई. शहीद कटारा को मुखाग्नि उनके छोटे भाई अनूप कटारा ने दी. इस मौके पर शहीद की पत्नी ने जब अपने पति को कंधा दिया तो पूरा गांव गमगीन हो गया.

    ये भी पढ़ें: 

    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: BJP के लिए कैलाश खैर ने गाया गाना- बोल रे दिल्ली बोल, भेद जिया के खोल

    Tags: India pakistan, Indian army, Jammu kashmir, Pakistan, Pakistan army, Surgical strike by indian army in LOC

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर