Home /News /nation /

ये एयर स्ट्राइक सर्जिकल स्ट्राइक से भी बड़ी कार्रवाई: रक्षा विशेषज्ञ

ये एयर स्ट्राइक सर्जिकल स्ट्राइक से भी बड़ी कार्रवाई: रक्षा विशेषज्ञ

मिराज 2000 (फाइल फोटो)

मिराज 2000 (फाइल फोटो)

रक्षा विशेषज्ञ पीके सहगल का कहना है कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों और पाकिस्तानी सेना के पांच जवानों की मौत हो गई. यह बहुत ही बड़ी और सफल कार्यवाई है.

    पुलवामा हमले के बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान में छिपे बैठे आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने NEWS18 को बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. रक्षा विशेषज्ञ पीके सहगल का कहना है कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों और पाकिस्तानी सेना के पांच जवानों की मौत हो गई. यह बहुत ही बड़ी और सफल कार्यवाई है. ये कार्यवाई सर्जिकल स्ट्राइक से भी बड़ी है. हमने अपने राइट टू सेल्फ डिफेंस का इस्तेमाल किया अब देखना होगा कि पाकिस्तान क्या करेगा.

    ये भी पढ़ें-भारत की कार्रवाई से घबराया पाकिस्तान, मसूद अजहर को मिलिट्री हॉस्पिटल से किया शिफ्ट : सूत्र

    आज क्या हुआ-पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में जबर्दस्त हमला किया है. भारतीय वायुसेना के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकी ठिकानों पर 1000 किलोग्राम के बम गिराकर जैश-ए-मोहम्मद के अल्फा 3 कंट्रोल रूम समेत कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है. खबरों के मुताबिक इस एयर स्ट्राइक में 200-300 आतंकियों के मारे गए हैं. सूत्रों के मुताबिक एनएसए अजीत डोभाल ने इस एयर स्ट्राइक के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी को जानकारी दी है. इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना हाई अलर्ट पर है. सीमा पर सटे स्थानीय लोगों ने भी बताया है कि सोमवार रात से ही सीमा पर लड़ाकू विमानों की आवाजें आ रही थीं.

    यह भी पढ़ें-इंडियन एयरफोर्स के सामने भाग खड़े हुए पाकिस्तानी फाइटर जेट, मिराज के आगे फेल हुआ F16-सूत्र

     

    Tags: Air Strike, Surgical Strike

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर