Home /News /nation /

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने भारत को दी 100 करोड़ वैक्सीन डोज की बधाई, हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने भारत को दी 100 करोड़ वैक्सीन डोज की बधाई, हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर कही ये बात

भारत में 21 अक्टूबर को 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं.

भारत में 21 अक्टूबर को 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगाए जा चुके हैं.

पीएम मोदी ने भी भारत के वैक्सीन सेंचुरी हासिल करने पर बधाई के लिए अपने मित्र मॉरिसन का धन्यवाद व्यक्त किया और ऑस्ट्रेलिया में उच्च टीकाकरण लक्ष्य प्राप्त करने के लिए उन्हें बधाई दी. ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मॉरिस पायने ने भी कोविड रोधी टीके की एक अरब खुराक लगाने का आंकड़ा पार करने पर भारत को बधाई दी.

अधिक पढ़ें ...

    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया हिंद-प्रशांत क्षेत्र में टीके की पहुंच का विस्तार करने के लिए क्वाड समूह में कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं. उन्होंने कोविड रोधी टीकाकरण में भारत के 100 करोड़ खुराक का आंकड़ा पार करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को बधाई दी. भारत ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपने टीकाकरण अभियान के तहत बृहस्पतिवार को एक अरब खुराक का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया.

    मॉरिसन ने ट्वीट किया, ‘कोविड-19 रोधी टीके की एक अरब खुराक देने के लिए मेरे मित्र नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को बधाई. एक बड़ी उपलब्धि. भारत और ऑस्ट्रेलिया हिंद-प्रशांत क्षेत्र में टीके की पहुंच बढ़ाने के लिए क्वाड में कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं.’

    पीएम मोदी ने भी भारत के वैक्सीन सेंचुरी हासिल करने पर बधाई के लिए अपने मित्र मॉरिसन का धन्यवाद व्यक्त किया और ऑस्ट्रेलिया में उच्च टीकाकरण लक्ष्य प्राप्त करने के लिए उन्हें बधाई दी. ऑस्ट्रेलियाई विदेश मंत्री मॉरिस पायने ने भी कोविड रोधी टीके की एक अरब खुराक लगाने का आंकड़ा पार करने पर भारत को बधाई दी. उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया और भारत हिन्द-प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षित, समान टीका पहुंच प्रदान कर कोविड-19 से लड़ने के लिए पहले से कहीं अधिक निकटता से काम कर रहे हैं. टीके की एक अरब खुराक देने के लिए भारत में हमारे करीबी दोस्तों को बधाई.

    नई दिल्ली में आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, भारत की पात्र वयस्क आबादी में 75 प्रतिशत से अधिक को कम से कम पहली खुराक लग चुकी है और लगभग 31 प्रतिशत को टीके की दोनों खुराक दी जा चुकी है.

    ‘क्वाड’ चार देशों का समूह है जिसमें ऑस्ट्रेलिया, भारत, जापान और अमेरिका शामिल हैं. गत 24 सितंबर को, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने व्हाइट हाउस में क्वाड नेताओं के पहले-व्यक्तिगत शिखर सम्मेलन की मेजबानी की थी. बाइडन के निमंत्रण पर, मोदी, मॉरिसन और तत्कालीन जापानी प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लिया था.

    Tags: Australia, Corona vaccine, Corona vaccine news, Covid-19 vaccine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर