Home /News /nation /

india australia summit australia to invest rs 1500 crore in india

India-Australia Summit: जापान के बाद अब ऑस्ट्रेलिया का ऐलान- भारत में 1,500 करोड़ का करेगा निवेश

शिखर सम्मेलन पूरी तरह से वर्चुअल होगा. (फाइल फोटो)

शिखर सम्मेलन पूरी तरह से वर्चुअल होगा. (फाइल फोटो)

India-Australia Summit: शिखर सम्मेलन में भारत और ऑस्ट्रेलिया महत्वपूर्ण खनिजों के क्षेत्र में एक एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे. इस समझौता ज्ञापन में हस्ताक्षर के बाद ऑस्ट्रेलिया से धातु, कोयला, और लिथियम की पहुंच भारत में बढ़ जाएगी. न्यूज एजेंसी के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया इस महीने के अंत तक व्यापार समझौता कर लेंगे. आपको बता दें कि ये ऑस्ट्रेलिया सरकार द्वारा भारत में अब तक का सबसे बड़ा निवेश है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन (India-Australia Virtual Summit) 21 मार्च को आयोजित किया जाएगा. इस सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मारिसन (Scott Morrison) वर्चुअली मीटिंग करेंगे. इस बात की जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी. शिखर सम्मेलन से एक दिन पहले ऑस्ट्रेलिया ने एक बड़ा ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि वह भारत के अलग अलग क्षेत्रों में 1500 करोड़ रुपए का निवेश करेगा.

समाचार एजेंसी के मुताबिक शिखर सम्मेलन में भारत और ऑस्ट्रेलिया महत्वपूर्ण खनिजों के क्षेत्र में एक एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे. इस समझौता ज्ञापन में हस्ताक्षर के बाद ऑस्ट्रेलिया से धातु, कोयला, और लिथियम की पहुंच भारत में बढ़ जाएगी. न्यूज एजेंसी के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया इस महीने के अंत तक व्यापार समझौता कर लेंगे. आपको बता दें कि ये ऑस्ट्रेलिया सरकार द्वारा भारत में अब तक का सबसे बड़ा निवेश है.

आपको बता दें कि पिछले कुछ वर्षों में भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंधों में काफी मजबूती आई है. दोनों ही देश द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने और उन्हें विस्तार देने पर तेजी से काम कर रहे हैं. सूत्रों की मानें तो इस शिखर सम्मेलन में कई बड़े ऐलान हो सकते हैं. विदेश मंत्रालय के अनुसार दोनों देश क्षेत्रीय हित के साथ साथ अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर भी बातचीत कर सकते हैं.

Tags: Australia, Pm narendra modi, Scott Morrison

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर