होम /न्यूज /खेल /पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर को एक खिलाड़ी से डर, कहा- अकेले भारत को जीता देगा टी20 विश्व कप

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर को एक खिलाड़ी से डर, कहा- अकेले भारत को जीता देगा टी20 विश्व कप

suryakumar yadav and virat kohli- AP

suryakumar yadav and virat kohli- AP

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने भारतीय टीम को टी20 विश्व कप जीतने का बड़ा दावेदार बताया है. उन्होंने उस एक खिल ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है आईसीसी टी20 विश्व कप
भारत है टूर्नामेंट जीतने का दावेदार
15 साल पहले जीता था पहला टी20 विश्व कप

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने का दावेदार माना जा रहा है। टीम इंडिया इस वक्त बेहद आक्रामक खेल दिखा रही है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने घरेलू सीरीज में जीत दर्ज की है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने एक खिलाड़ी से सबको सावधान रहने की चेतावनी दी है. उनका मानना है वह भारत को अकेले दम पर विश्व कप दिला सकता है.

हॉग ने कहा, “अगर जो भारतीय टीम इस साल का टी20 विश्व कप जीत रही है तो यह सूर्यकुमार यादव की वजह से होगा. वह इस टीम के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं क्योंकि वह बेहद ही रचनात्मक और कलात्मक हैं. उन्होंने इस छोटे फॉर्मेट में शतक भी जमाया है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में मैच विनिंग पारी खेली.”

“अगर जो उनके लिए एक अच्छा मंच तैयार करने में ओपनर सक्षम होते हैं तो फिर वह 150 रन के स्कोर को 190 और 200 रन तक पहुंचाने की काबिलियत रखते हैं. नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए उनके पास टी20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट है. उनका औसत भी बहुत ही शानदार है. अगर जो भारतीय टीम के विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो वह आकर स्थिति को संभालते हैं. पारी को बनाते हुए टीम को ऐसी स्थिति में पहुंचाते हैं जहां से जीत का बेहतर मौका हो.”

सूर्यकुमार ने कुछ महीने पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ एक बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए धमाकेदार टी20 शतक जमाया था. 19 जुलाई को नॉटिंघम में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में 55 गेंद पर 14 चौके और 6 छक्के जमाते हुए 117 रन की पारी खेली थी.

Tags: Rohit sharma, Suryakumar Yadav, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Virat Kohli

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें