लाइव टीवी

भारत और चीन की सेनाओं ने शांति बनाए रखने के लिए आपसी सहमति जताई

भाषा
Updated: August 15, 2018, 7:59 PM IST
भारत और चीन की सेनाओं ने शांति बनाए रखने के लिए आपसी सहमति जताई
सांकेतिक तस्वीर

श्रीनगर के रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीमाई अधिकारियों की पूर्वी लद्दाख में रस्मी बैठक हुई.

  • Share this:
भारत और चीन की सेनाओं ने शांति बनाए रखने और वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास कामकाजी स्तर पर संबंधों को सुधारने के लिए आपसी इच्छा जाहिर की है.

श्रीनगर के रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सीमाई अधिकारियों की पूर्वी लद्दाख में रस्मी बैठक हुई. यह बैठक पूर्वी लद्दाख में चुशुल-मोल्डो और डीबीओ-टीडब्ल्यूडी भेंट बिंदुओं पर भारतीय बीपीएम कुटियों में हुई.

इस बैठक में भारतीय शिष्टमंडल का प्रतिनिधित्व ब्रिगेडियर वीके पुरोहित और कर्नल अनिल कुमार शर्मा कर रहे थे जबकि चीनी शिष्टमंडल का नेतृत्व वरिष्ठ कर्नल वांग जुन जियान तथा लेफ्टिनेंट कर्नल ली मिंग जू कर रहे थे.

कालिया ने बताया कि इस औपचारिक बैठक के दौरान दोनों पक्ष के सैनिकों ने भारतीय राष्ट्र ध्वज को सलामी दी. इसके बाद दोनों शिष्टमंडलों के प्रमुखों की ओर से औपचारिक संबोधन हुआ और फिर बधाईयां दी गई और बाद में धन्यवाद ज्ञापन का कार्यक्रम हुआ.

ये भी पढ़ें: पूर्वी लद्दाख में चीनी सेना ने भारतीय सीमा के अंदर 300 मीटर तक घुसपैठ की थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2018, 7:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर