Home /News /nation /

गलवान घाटी में शहीद जवानों को याद कर राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो, देखकर नम हो जाएंगी आंखें

गलवान घाटी में शहीद जवानों को याद कर राहुल गांधी ने शेयर किया वीडियो, देखकर नम हो जाएंगी आंखें

​लद्दाख में हिंसक झड़प के दौरान शहीद हुए 20 भारतीय जवानों को याद कर राहुल गांधी ने वीडियो शेयर किया है.

​लद्दाख में हिंसक झड़प के दौरान शहीद हुए 20 भारतीय जवानों को याद कर राहुल गांधी ने वीडियो शेयर किया है.

India-China Faceoff: पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley) में भारत (India) और चीन (China) के सैनिकों के बीच पिछले कई महीनों से चला आ रहा तनाव 15 जून की रात हिंसक झड़प में ​तब्दील हो गया था.

    नई दिल्ली. पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी (Galwan Valley Face off) में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 भारतीय जवानों को यादकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो के साथ ही उन्होंने लिखा, 'हमारे भाइयों को श्रद्धांजलि. हमारे लिए आपने सर्वस्व निछावर कर दिया. ये बलिदान हम कभी नहीं भूलेंगे. गलवान घाटी पर भारत और चीन की सेनाओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद से ही राहुल गांधी लगातार ट्वीट कर रहे हैं.'

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को एक बार फिर याद किया है. उन्होंने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है. 2​ मिनट के इस वीडियो में गलवान घाटी में शहीद जवानों की तस्वीर के साथ ही उनके पार्थिव शरीर के पैतृक गांव पहुंचने तक की तस्वीरों को दिखाया गया है. इस वीडियो के साथ ही राहुल गांधी ने सीमा पर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि भी दी है.



    गौरतलब है कि पूर्वी लद्दाख सीमा पर पिछले कई महीनों से चला आ रहा तनाव 15 जून की रात हिंसक झड़प में ​तब्दील हो गया था. इस हिंसक झड़प में एक कर्नल समेत 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे. इस घटना में चीन को भी भारी नुकसान हुआ और उसके 43 सैनिक हताहत होने की खबर है. इस घटना के बाद से दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव और बढ़ गया है.

    इसे भी पढ़ें :- राहुल गांधी ने सरकार से पूछा- भारतीय सैनिकों को निहत्था किसने भेजा?

    राहुल गांधी ने पीएम मोदी के बयान पर उठाए सवाल
    इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर सवाल उठाते हुए कहा था कि भारत माता की धरती पर चीन ने कब्जा कर लिया है. राहुल ने ट्वीट किया कि, 'प्रधानमंत्री ने कहा- ना कोई देश में घुसा, ना ही हमारी ज़मीन पर किसी ने कब्ज़ा किया. लेकिन सैटेलाइट फ़ोटो साफ़ दिखाती हैं कि चीन ने पैंगोंग झील के पास भारत माता की पावन धरती पर कब्ज़ा कर लिया है.'

    Tags: China, Congress, Galwan Valley, India China Border Tension, Ladakh, Ladakh Border Dispute, Rahul gandhi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर