Home /News /nation /

India China Issue: भारत-चीन के बीच 14वें दौर की वार्ता 12 जनवरी को, सेना के अधिकारी ने दी जानकारी

India China Issue: भारत-चीन के बीच 14वें दौर की वार्ता 12 जनवरी को, सेना के अधिकारी ने दी जानकारी

इससे पहले 13वें राउंट की वार्ता भी पूरी तरह से बेनतीजा रही है. (फाइल फोटो)

इससे पहले 13वें राउंट की वार्ता भी पूरी तरह से बेनतीजा रही है. (फाइल फोटो)

India-China Dispute, India-China Clash, Chushul Moldo, India China Stand Off: दोनों देशों के बीच बातचीत का यह 14वां दौर (14th round meeting) होगा और यह बातचीत 12 जनवरी को होगी. अधिकारी के अनुसार भारत और चीन के बीच यह वार्ता चीन की ओर स्थित चुशूल मॉल्डो (Chushul-Moldo point) में होगी. अधिकारियों ने कहा कि इस बातचीत में भारत की कोशिश होगी कि वह बातचीत के जरिए सीमा के तनाव को कम कर सके.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: भारत चीन (India-China Dispute) के बीच पिछले डेढ़ साल से अधिक समय से लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC issue) के पास तनाव की स्थिति बनी हुई है. सीमा विवाद के तनाव को हल करने के लिए दोनों देशों के बीच एक बार फिर से कमांडर सत्तर की बातचीत होने जा रही है. सेना एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत और चीन के बीच सैन्य स्तर की वार्ता की तारीख तय हो गई है. दोनों देशों के बीच बातचीत का यह 14वां दौर (14th round meeting) होगा और यह बातचीत 12 जनवरी को होगी.

अधिकारी के अनुसार भारत और चीन के बीच यह वार्ता चीन की ओर स्थित चुशूल मॉल्डो (Chushul-Moldo point) में होगी. अधिकारियों ने कहा कि इस बातचीत में भारत की कोशिश होगी कि वह बातचीत के जरिए सीमा के तनाव को कम कर सके.

गौरतलह है कि इससे पहले भारत और चीन (India-China conflict) के बीच 13 बार बातचीत हो चुकी है. इससे पहले 13वें राउंट की वार्ता भी पूरी तरह से बेनतीजा रही है. 13वें दौर की बातचीत भी चुशूल मोल्दो सीमा पर ही हुई थी. इस बातचीत में भारत ने इस बात पर जोर दिया था कि विवाद को खत्म करने के लिए ऐसे समाधान निकाले जाएं जिससे द्विवपक्षीय संबंधों को और अधिक मजबूत बनाया जा सके.

Tags: India-China conflict, India-china face-off, India-China News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर