• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • India-China Rift: राजेश ओरंग के लिए ढूंढ़ रहा था परिवार फिर मिली शहादत की खबर

India-China Rift: राजेश ओरंग के लिए ढूंढ़ रहा था परिवार फिर मिली शहादत की खबर

राजेश ओरंग की फाइल फोटो

राजेश ओरंग की फाइल फोटो

भारत चीन झड़प (India China Rift) में शहीद हुए राजेश (Rajesh Orang) की मां ममता अभी कुछ बोलने की हालत में नहीं है. मां आस लगाए हुए थे कि अगली छुट्टियों में जब बेटा घर आएगा तो उसकी शादी कराएंगे.

  • Share this:
    सुरी (पश्चिम बंगाल). लद्दाख (Ladakh) में गलवान घाटी (Galwan Valley) में चीनी सेना (India China Rift) से लोहा लेते हुए शहीद हुए राजेश ओरंग (Rajesh Orang) तीन भाई-बहनों में सबसे बड़े थे और 2015 में सेना में शामिल हुए थे. उनके शोक संतप्त पिता सुभाष ने बुधवार सुबह कहा, 'मेरे बेटे ने देश की सेवा की और उसके लिए अपनी जान दे दी.'

    राजेश की मां ममता अभी कुछ बोलने की हालत में नहीं है. मां आस लगाए हुए थे कि अगली छुट्टियों में जब बेटा घर आएगा तो उसकी शादी कराएंगे. सुभाष ने बताया कि राजेश की दो छोटी बहनें हैं. वह 2015 में सेना में भर्ती हुआ था और बिहार रेजीमेंट से था. उन्होंने बताया कि सेना के अधिकारियों ने मंगलवार शाम को राजेश की मौत के बारे में सूचना दी. उनकी उम्र 20 साल के आसपास थी.

    'बचपन से ही मेरा भाई देश की सेवा करना चाहता था'
    उनकी छोटी बहन शकुंतला ने कहा, 'बचपन से ही मेरा भाई देश की सेवा करना चाहता था और वह सेना में शामिल होकर खुश था. वह कुछ महीनों पहले छुट्टी पर घर आया था और उसकी शादी की बातचीत चल रही थी.' बीरभूम जिले के तहत आने वाले मोहम्मदबाजार पुलिस थाने के बेलगोरिया गांव में साधारण से किसान सुभाष ने गरीबी के बीच अपने बच्चों की परवरिश की.

    राजेश उन 20 भारतीय सैन्यकर्मियों में से एक थे जो सोमवार रात को गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प के दौरान शहीद हो गए. यह पांच दशकों में चीन के साथ सबसे बड़ी सैन्य झड़प है जिससे क्षेत्र में पहले ही चल रहा सैन्य गतिरोध और बढ़ गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज