अपना शहर चुनें

States

भारत ने की सऊदी अरामको में हुए हमले की निंदा, कहा- हम सऊदी अरब के लोगों के साथ

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव.
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव.

Saudi Aramco Attack: पिछले सप्ताह यमन (Yaman) के हौथी मिलिशिया (Hauthi Malitia) ने सऊदी अरामको तेल सुविधा को निशाना बनाते हुए लंबी दूरी की मिसाइल लॉन्च करने की घोषणा की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 9:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत (India) ने हाल ही में सऊदी अरब (Saudi Arab) के जेद्दाह (Jeddah) में सऊदी अरामको तेल सुविधा (Saudi Aramco oil facility) में हुए हमले की निंदा की है. इसके साथ ही भारत सरकार (Government of India) ने सऊदी अरब के लोगों के साथ एकजुटता भी प्रदर्शित की है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव (Anurag Srivastava, Spokesperson, Ministry of External Affairs) ने एक बयान में कहा कि "हम 23 नवंबर को सऊदी अरब के जेद्दाह में सऊदी अरामको तेल सुविधा को निशाना बनाने वाले मिसाइल हमले की कड़ी निंदा करते हैं. हम ऐसे किसी भी हमले के खिलाफ दोस्ताना सरकार और सऊदी अरब के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं."

बता दें पिछले सप्ताह यमन (Yaman) के हौथी मिलिशिया (Hauthi Malitia) ने सऊदी अरामको तेल सुविधा को निशाना बनाते हुए लंबी दूरी की मिसाइल लॉन्च करने की घोषणा की थी. एक टीवी ने मिलिशिया के सैन्य प्रवक्ता याहिया सरेया के हवाले से कहा कि हमले में जेद्दाह में तेल कंपनी सऊदी अरामको के एक स्टेशन को निशाना बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- बाबा रामदेव का बड़ा बयान, बोले- PM मोदी की नीति बिल्कुल साफ, MSP रहेगी जारी



विदेशी कंपनियां हौथी मलीशिया के निशाने पर
सरेया ने इस हमले को यमन पर सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा लगाए गए नाकाबंदी का जवाब बताया था. उन्होंने विदेशी कंपनियों से सऊदी के सुविधाओं से दूर जाने के लिए भी कहा. उन्होंने कहा कि विदेशी कंपनियां उनके निशाने पर हैं.


यमनी ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया ने हाल ही में सऊदी अरब पर सीमा पार ड्रोन और मिसाइल हमले तेज कर दिए हैं.हालांकि सऊदी नेतृत्व वाले गठबंधन द्वारा अधिकांश ड्रोन और मिसाइल हमलों को नाकाम कर दिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज