Home /News /nation /

india condemned the organization of islamic cooperation commented on the delimitation in kashmir

'जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न और अटूट हिस्सा' : परिसीमन पर OIC के बयान को भारत ने किया खारिज

विदेश मंत्रालय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न और अटूट हिस्सा है. (फाइल फोटो)

विदेश मंत्रालय ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न और अटूट हिस्सा है. (फाइल फोटो)

भारत ने जम्मू कश्मीर में परिसीमन को लेकर इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की 'अवांछित' टिप्पणियों की सोमवार को आलोचना की और उस समूह से एक देश की शह पर 'साम्प्रदायिक एजेंडा' चलाने से बचने को कहा.

नई दिल्ली. भारत (India) ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir)  में परिसीमन को लेकर इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की ‘अवांछित’ टिप्पणियों की सोमवार को आलोचना की और उस समूह से एक देश की शह पर ‘साम्प्रदायिक एजेंडा’ चलाने से बचने को कहा.

भारत की यह सख्त प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जब ओआईसी ने जम्मू कश्मीर में परिसीमन को लेकर नई दिल्ली की आलोचना की है. इस विषय पर पूछे गए सवालों पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ‘हमें आश्चर्य है कि ओआईसी ने एक बार फिर भारत के आंतरिक मामलों के लेकर अवांछित टिप्पणियां की हैं.’

उन्होंने कहा कि अतीत में भी भारत सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर को लेकर ओआईसी के बयानों को सिरे से खारिज किया था . उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न और अटूट हिस्सा है. बागची ने किसी देश का नाम लिए बिना कहा कि ओआईसी को एक देश की शह पर भारत को लेकर अपना ‘साम्प्रदायिक एजेंडा’ चलाने से बचना चाहिए .

Tags: India, Jammu kashmir

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर