होम /न्यूज /राष्ट्र /

Corona vaccination: कोरोना के खिलाफ जंग में बड़ी उपलब्धि, देश में 50 करोड़ के पार पहुंचा वैक्सीनेशन

Corona vaccination: कोरोना के खिलाफ जंग में बड़ी उपलब्धि, देश में 50 करोड़ के पार पहुंचा वैक्सीनेशन

देर शाम तक लगेगी वैक्‍सीन, सांकेतिक फोटो

देर शाम तक लगेगी वैक्‍सीन, सांकेतिक फोटो

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट किया, कोरोना से लड़ाई में भारत ने प्राप्त की ऐतिहासिक उपलब्धि, देश ने टीकाकरण में 50 करोड़ के आंकड़े को पार किया. सभी को बधाई एवं स्वास्थ्यकर्मियों का धन्यवाद.

नई दिल्ली. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के खिलाफ भारत में वैक्सीनेशन (Vaccination) का आंकड़ा 50 करोड़ के पार हो गया है. शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने ट्वीट किया, ‘कोरोना से लड़ाई में भारत ने ऐतिहासिक उपलब्धि प्राप्त की है, देश ने टीकाकरण में 50 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है. सभी को बधाई एवं स्वास्थ्यकर्मियों का धन्यवाद.’ बता दें कि भारत में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान इसी साल 16 जनवरी से शुरू हुआ था.

केंद्र सरकार ने इस साल के अंत तक 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के सभी पात्र लोगों का टीकाकरण कर लेने का भरोसा जताते हुए शुक्रवार को कहा कि इस सिलसिले में उसकी ओर से सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं. मनसुख मांडविया ने राज्यसभा में एक सावल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी. दिसंबर 2021 तक 18 वर्ष और उससे ऊपर की पूरी आबादी का टीकाकरण कर लिए जाने संबंधी एक सवाल का जवाब देते हुए मांडविया ने कहा कि भारत सरकार ने देश में कोविड-19 के उत्पादन और उपलब्धता के अनुसार पात्र लाभार्थियों के लिए कोविड-19 टीके सुरक्षित करने के लिए सभी प्रबंध किए हैं.

इन राज्यों में 1 करोड़ से ज्यादा टीकाकरण

उन्होंने कहा, “आशा है कि जनवरी 2021 से दिसंबर 2021 के बीच 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण करने के लिए पर्याप्त मात्रा में कोविड टीके उपलब्ध होंगे.” आंकड़ों के अनुसार देश के पांच राज्यों मध्यप्रदेश, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में 18 से 44 साल की उम्र के एक करोड़ से ज्यादा लोगों को टीका दिया जा चुका है.

कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार तो तेज है लेकिन केरल में कोविड-19 की संख्या डरा रही है. हालांकि, राज्य में कोरोना के आंकड़ों में कमी लाने के लिए केंद्र और राज्य मिलकर काम कर रहे हैं. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 40 से ज्यादा आंकड़े सामने आए हैं.

Tags: Corona vaccine, Corona Vaccine in India, Corona vaccine news, Corona Vaccine Side Effects, Coronavirus vaccine, Covid Vaccine Supply, \

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर