• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पाकिस्तान में गणेश मंदिर पर हमला, भारत ने जताई कड़ी आपत्ति, पाक उच्चायोग प्रभारी को किया तलब

पाकिस्तान में गणेश मंदिर पर हमला, भारत ने जताई कड़ी आपत्ति, पाक उच्चायोग प्रभारी को किया तलब

मंदिर तोड़े जाने के विरोध में पाकिस्तान में अलग-अलग जगहों पर सैकड़ों लोगों की संख्या ने विरोध प्रदर्शन किया.

मंदिर तोड़े जाने के विरोध में पाकिस्तान में अलग-अलग जगहों पर सैकड़ों लोगों की संख्या ने विरोध प्रदर्शन किया.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान (Pakistan) में अल्पसंख्यक समुदायों की धार्मिक स्वतंत्रता पर निरंतर हमलों को लेकर अपनी गंभीर चिंताओं से भी पाकिस्तानी राजनयिक को अवगत कराया.

  • Share this:

    नई दिल्ली: पाकिस्तान में मंदिर तोड़ने की घटना पर भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है. बता दें कि गुरुवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गणेश मंदिर (Pakistan Ganesh Temple Attacked) में तोड़फोड़ की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. भारत ने इस घटना को लेकर अपना रुख सख्त कर लिया है और पाकिस्तान उच्चायोग के प्रभारी को तलब कर नाराजगी जताई है.

    पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहीम यार खान में एक मंदिर में तोड़फोड़ किए जाने पर भारत ने गुरुवार को पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया और इस घटना को लेकर कड़ा विरोध दर्ज कराया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदायों की धार्मिक स्वतंत्रता पर निरंतर हमलों को लेकर अपनी गंभीर चिंताओं से भी पाकिस्तानी राजनयिक को अवगत कराया.

    विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी
    बागची ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ‘‘यहां पाकिस्तानी उच्चायोग के प्रभारी को आज दोपहर तलब किया गया और पाकिस्तान में हुई इस निंदनीय घटना को लेकर तथा अल्पसंख्यक समुदायों की धार्मिक स्वतंत्रता एवं उनके धार्मिक स्थलों पर लगातार हो रहे हमलों पर अपनी गंभीर चिंता प्रकट करते हुए कड़ा विरोध दर्ज कराया.’’

    वहीं मंदिर तोड़े जाने के विरोध में पाकिस्तान में अलग अलग जगहों पर सैकड़ों लोगों की संख्या ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान में हर दिन कहीं न कहीं मंदिर में तोड़फोड़ की जा रही है और हमारे घर की बेटियों को अगवा करके उनका जबरन धर्म परिवर्तन किया जा रहा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज