अमृतसर में खुला देश का पहला कोविड एसेंशियल शोरूम, मिलेगा हर जरूरत का सामान

अमृतसर में खुला देश का पहला कोविड एसेंशियल शोरूम, मिलेगा हर जरूरत का सामान
इस दुकान पर कोरोना से बचाव संबंधित सभी सामान मिलता है.

अमृतसर (Amritsar) में भारत का पहला ऐसा शोरूम खुला है जहां सिर्फ और सिर्फ कोरोना से बचाव करने वाला समान ही मिलेगा. इस स्टोर को कोविड एसेंशियल शोरूम (Covid Essential Showroom) का नाम दिया गया.

  • Share this:
अमृतसर (राजीव शर्मा ) . अमृतसर (Amritsar) में भारत का पहला ऐसा शोरूम खुला है जहां सिर्फ और सिर्फ कोरोना से बचाव करने वाला समान ही मिलेगा. इस स्टोर को कोविड एसेंशियल शोरूम (Covid Essential Showroom) का नाम दिया गया. शोरूम मालिक का कहना है कि कोरोना संकट (Corona Epidemic) में लोगों को कोरोना से बचने के लिए मिलने वाला समान लेने के लिए पैसे भी ज्यादा खर्च करने पड़ रहे थे और उनका समय भी बर्बाद होता था.

इस स्टोर में रक्षाबंधन के लिए भी खास तोहफे तयार किए गए हैं. रक्षाबंधन पर दिए जाने वाले गिफ्ट पैक में भी वही समान रखा गया है जो बहन और भाई दोनों की कोरोना से रक्षा करेगा. इसके इलावा कई ऐसे उपकरण हैं जो कि रोज़ मरा की ज़रूरत के समान को सैनेटाइज़ करने में मदद करेंगे.

कैसे आया स्टोर खोलने का आइडिया?
दरअसल इस स्टोर के मालिक विक्रांत कपूर अपने कई स्कूल चलाते हैं लेकिन जब इन्होंने ने कोरोना संकट में लोगों को आ रही दिक्कतों को देखा तो एक ऐसा स्टोर खोलने का मन बनाया जहां एक ही छत के नीचे ऐसा समान मिले जो हमें कोरोना से बचा सकता है. इसके लिए विक्रांत को काफी मेहनत भी करनी पड़ी. लोगों को सस्ता समान देने के लिए विक्रांत ने समान निर्माता से ही सीधा समान खरीदा ताकि मिडिल मैन को दिए जाने वाले खर्चे से बचा जा सके और उसी खर्चे को बचा कर लोगों को समान सस्ते में बेचा जा सकें . इस शोरूम में फ्री होम डिलीवरी की भी सेवा दी गई है, जो लोग कोरोना से डरते हुए घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. इनके कर्मी पूरे एहतियात के साथ सामान लोगों को घर पर सामान मुहैया करवा रहे हैं.
देश का पहला कोरोना स्टोर


विक्रांत कपूर का कहना है कि यह देश का पहला ऐसा स्टोर इसलिए है क्योंकि यहां आपको सिर्फ और सिर्फ कोरोना से बचने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला ही समान मिलता है. बाकी स्टोरज में सामान तो होगा लेकिन इतनी वैरायटी और गुणवत्ता की और ध्यान नहीं दिया जाता. यह स्टोर अमृतसर के अजनाला रोड पर खुल चुका है जहां से कोई भी यह सामान खरीदा जा सकता है.

इस स्टोर की खासियत यह है कि यहां पर मास्क हो या सेनेटाइजर हो या फिर इलैक्ट्रोनिक स्प्रे मशीने इतनी ज्यादा और नई तकनीक से भरपूर हैं कि आप सोच भी नहीं सकते. दरअसल विक्रांत कपूर यह सोच कर स्टोर को खोलने का दावा कर रहे हैं कि आने वाले समय में जब स्कूल खुलेंगे तो बच्चों को भी कोरोना से बचाने के लिए कई एहतियात बरतने होंगे. ऐसे में बच्चों को मास्क पहनने की आदत डालने के लिए कार्टून वाले मास्क के अलावा लड़कियों के लिए डिज़ाइनर मास्क भी उपलब्ध किए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading