Home /News /nation /

रहस्य बना भारत का पहला ओमिक्रॉन संक्रमित, सरकार को नहीं मिल रहे इन सवालों के जवाब, जानें सब कुछ

रहस्य बना भारत का पहला ओमिक्रॉन संक्रमित, सरकार को नहीं मिल रहे इन सवालों के जवाब, जानें सब कुछ

देश में कोरोना वायरस के खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है.(प्रतीकात्मक तस्वीर: PTI)

देश में कोरोना वायरस के खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है.(प्रतीकात्मक तस्वीर: PTI)

कर्नाटक सरकार का कहना है कि वह संक्रमित व्यावसायिक यात्रा पर था, जिसने अब शांगरी-ला की भूमिका की जांच करने का फैसला किया है कि क्या उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया है? सरकार का यह भी कहना है कि प्लेन में सवार होने के दौरान उस व्यक्ति की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नकारात्मक थी, लेकिन जब वह बेंगलुरु आया, तो उसने कोरोना का टेस्ट करवाया.

अधिक पढ़ें ...

    बेंगलुरु. कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) ने भारत में दस्तक दे दी है. कर्नाटक में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट से 2 लोग संक्रमित पाए गए हैं. कर्नाटक सरकार के मुताबिक, ओमिक्रॉन से संक्रमित 66 साल का विदेशी नागरिक 20 नवंबर को बेंगलुरु आया था और 27 नवंबर को दुबई लौट चुका है. इस मामले के सामने आने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार यह शख्स इतनी जल्दी देश से बाहर कैसे गया और किन लोगों ने उसकी मदद की.

    कर्नाटक सरकार का कहना है कि वह व्यावसायिक यात्रा पर था, जिसने अब शांगरी-ला की भूमिका की जांच करने का फैसला किया है कि क्या उन्होंने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया है? सरकार का यह भी कहना है कि प्लेन में सवार होने के दौरान उस व्यक्ति की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट नकारात्मक थी, लेकिन जब वह बेंगलुरु आया, तो उसने कोरोना का टेस्ट करवाया. यह टेस्ट पॉजिटिव था, इसलिए होटल में उसे क्वारंटाइन किया गया. इसके बाद शख्स ने 23 नवंबर को एक प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट करवाया, जो नेगेटिव आया. इसके बाद शख्स 27 नवंबर को भारत छोड़कर दुबई चला गया.

    रिकॉर्ड के अनुसार, सैंपल की जीनोम अनुक्रमण रिपोर्ट आने से पहले ही उन्होंने दुबई की यात्रा की थी.
    राज्य के राजस्व मंत्री आर अशोक ने कहा कि बेंगलुरु नागरिक निकाय को इस बात की जांच करने के लिए कहा गया है कि क्या शांगरी-ला ने सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन किया था और क्या उन्होंने सही कदम उठाए?

    ये भी पढ़ेंः- मंगल ग्रह पर कैसा होता है सूर्यास्त?, NASA ने पहली बार दुनिया को दिखाई ये अद्भुत तस्वीर

     अफ्रीकी देशों से आए 10 यात्री लापता
    एक तरफ ओमिक्रॉन के पहले संक्रमित व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री पर सवाल उठ रहे हैं तो दूसरी तरफ बेंगलुरु में अफ्रीकी देशों से आए 10 यात्री लापता हैं. स्वास्थ्य अधिकारी अब विदेशियों की तलाश में जुटे हैं. बीबीएमपी के कमिश्नर गौरव गुप्ता ने कहा, ‘ट्रैकिंग एक निरंतर प्रक्रिया है और हम ऐसा करते रहेंगे. यदि कोई फोन पर जवाब नहीं दे रहा है तो एक स्टैंडर्ड प्रोटोकॉल है और हम इसका पालन करेंगे.’

    मीडिया से बातचीत के दौरान गौरव गुप्ता ने लोगों से सतर्क रहने और कोरोना से बचाव के लिए सभी प्रोटोकॉल को फॉलो करने के लिए कहा.

    Tags: Coronavirus, Coronavirus Case in India, Coronavirus cases, Coronavirus cases in Karnataka

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर