Coronavirus Cases in India: 2.5 करोड़ से अधिक कुल कोरोना केस वाला दूसरा देश बना भारत, पहले स्‍थान पर अमेरिका

भारत में तेजी से बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले. (File pic AP)

भारत में तेजी से बढ़े कोरोना संक्रमण के मामले. (File pic AP)

Coronavirus Cases in India: भारत में महज पिछले 14 दिनों में ही 50 लाख कोरोना केस बढ़े हैं. वहीं जब भारत ने 2 करोड़ कुल कोरोना केस का आंकड़ा पार किया था तब 50 लाख केस 15 दिनों में बढ़े थे.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. भारत में अब रोजाना दर्ज होने वाले कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के नए केस की संख्‍या में फिलहाल कमी देखने को मिल रही है. हालांकि मौतों का आंकड़ा अब भी अधिक है. इस बीच सोमवार को भारत कुल 2.5 करोड़ से अधिक कोरोना केस (Covid 19) वाला दुनिया का दूसरा देश बन गया है. पहले स्‍थान पर अमेरिका है. जबकि ब्राजील तीसरे स्‍थान पर है. ब्राजील में 1.56 करोड़ कुल कोरोना केस आए हैं.

पिछले आंकड़ों से तुलना करने पर पता चलता है कि भारत में महज पिछले 14 दिनों में ही 50 लाख कोरोना केस बढ़े हैं. वहीं जब भारत ने 2 करोड़ कुल कोरोना केस का आंकड़ा पार किया था तब 50 लाख केस 15 दिनों में बढ़े थे. इससे पहले जब भारत के कुल कोरोना केस 1 करोड़ से बढ़कर 1.5 करोड़ हुए थे, तब 121 दिन इसमें लगे थे.

भारत में सोमवार लगातार दूसरा ऐसा दिन था जब कोरोना के नए केस 3 लाख के अंदर ही रहे. मौतों का आंकड़ा भी 4 हजार से नीचे रहा. 17 मई रात 11 बजे तक देश में 2.6 लाख नए कोरोना केस दर्ज किए गए थे. साथ ही 3719 लोगों की मौत हुई. सोमवार को कोरोना के सक्रिय केस की संख्‍या में भी कमी देखने को मिली. सोमवार को यह करीब 1.5 लाख तक कम हुए.


अगर नए कोरोना केस के बारे में राज्‍यों की बात करें तो पहले स्‍थान पर कर्नाटक है. सोमवार को कर्नाटक में 38000 नए कोरोना केस सामने आए. वहीं तमिलनाडु में यह संख्‍या 33000 रही. महाराष्‍ट्र में यह 26,616 रहे और केरल में 21402 नए कोरोना केस सामने आए. पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, राजस्‍थान और ओडिशा में नए कोरोना केस 10 हजार से 20 हजार के बीच दर्ज किए गए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज