कोरोना से उपजे मुश्किल हालात के खिलाफ लड़ाई में एक-दूसरे का साथ देंगे भारत-मालदीव: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी और मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह. (फाइल फोटो)
प्रधानमंत्री मोदी और मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह. (फाइल फोटो)

मालदीव के राष्ट्रपति सोलिह (President of Maldives Solih) ने भारत की ओर से मिली वित्तीय सहायता (financial help) के लिए शुक्रिया कहा. जिसके जवाब में प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने कहा कि, राष्ट्रपति सोलिह आपकी भावनाओं का हम आदर करते हैं, एक गहरे मित्र और पड़ोसी होने के नाते भारत और मालदीव कोविड-19 से पैदा हुई स्वास्थ्य व आर्थिक चिंताओं (Health and economic concerns) का मुकाबला करने के लिए एक-दूसरे का सहयोग जारी रखेंगे.

  • भाषा
  • Last Updated: September 21, 2020, 12:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने सोमवार को कहा कि एक गहरे मित्र और पड़ोसी होने के नाते भारत और मालदीव (India and Maldives) कोविड-19 से पैदा हुई स्वास्थ्य व आर्थिक चिंताओं का मुकाबला करने के लिए एक-दूसरे का सहयोग (Support each other) जारी रखेंगे. पीएम मोदी ने यह बात मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के एक ट्वीट के जवाब में कही. सोलिह ने उनके देश की वित्तीय सहायता करने के लिए मोदी को धन्यवाद दिया था.

सोलिह ने कहा, ‘मालदीव को जब भी दोस्त की जरूरत महसूस हुई है, भारत ने हमेशा उसकी मदद की है. 25 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता के रूप में सज्जनता और पड़ोसी होने की भावना दिखाने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत और वहां की जनता का तहेदिल से शुक्रिया करता हूं.






इसके जवाब में मोदी ने ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति सोलिह आपकी भावनाओं का हम आदर करते हैं. एक गहरे मित्र और पड़ोसी होने के नाते भारत और मालदीव कोविड-19 से पैदा हुई स्वास्थ्य व आर्थिक चिंताओं का मुकाबला करने के लिए एक-दूसरे का सहयोग जारी रखेंगे.’ उन्होंने कहा कि उनकी शुभकामनाएं उन्हें अपने देश के नागरिकों की जिंदगी संवारने की दिशा में सेवा और काम करने में मजबूती देंगी.

ज्ञात हो कि भारत ने रविवार को कोविड-19 महामारी के अर्थव्यवस्था पर पड़े प्रभाव से निपटने में मदद के लिये मालदीव को 25 करोड़ डॉलर की वित्तीय सहायता उपलब्ध करायी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज