• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • 100 करोड़ वैक्सीनेशन की दहलीज पर भारत, राजधानी में फहराया जाएगा तिरंगा, ऐसा मनाया जाएगा जश्न

100 करोड़ वैक्सीनेशन की दहलीज पर भारत, राजधानी में फहराया जाएगा तिरंगा, ऐसा मनाया जाएगा जश्न

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने पहली खुराक ले ली है वे दूसरी खुराक भी ले लें ताकि कोविड-19 से उनका बचाव सुनिश्चित हो जाए. (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने पहली खुराक ले ली है वे दूसरी खुराक भी ले लें ताकि कोविड-19 से उनका बचाव सुनिश्चित हो जाए. (फाइल फोटो)

देश में बृहस्पतिवार को कोविड-19 टीके (Covid-19 Vaccine) की 97 करोड़ से अधिक खुराक लगाई जा चुकी है और 73 प्रतिशत वयस्कों को पहली खुराक दी जा चुकी है, जबकि 30 प्रतिशत वयस्कों को दोनों खुराक दी जा चुकी है. मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने ट्वीट किया, ‘‘देश 100 करोड़ टीकाकरण लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा है.

  • Share this:

    नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संकट के दौर में पुरी दुनिया के लिए सबसे बड़ा हथियार है कोरोना की वैक्सीन. भारत के हर राज्य में वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) का महाभियान चलाया जा रहा है. अब वैक्सीनेशन को लेकर भारत एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाला है. देश बहुत जल्द कोरोना वैक्सीनेशन (Covid-19 vaccination) की 100 करोड़ खुराक देने की उपलब्धि (100 Crore Vaccine Doses) को पा लेगा. उम्मीद है कि आने वाले पांच से छह दिन में भारत में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लेने वालों की संख्या 100 करोड़ को पार हो जाएगी.

    वैक्सीनेशन की इस बड़ी उपलब्धि को सरकार एक जश्न के तौर पर मनाने का प्लान कर रही है. इसके पूरा होते ही इसकी घोषणा विमानों, पोत, मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर की जाएगी. यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बृहस्पतिवार को दी. उन्होंने कोविड योद्धाओं पर कॉफी टेबल बुक का विमोचन करते हुए कहा कि 18 या 19 अक्टूबर को 100 करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर लिए जाने की संभावना है.

    स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट करके दी जानकारी
    देश में बृहस्पतिवार को कोविड-19 टीके की 97 करोड़ से अधिक खुराक लगाई जा चुकी है और 73 प्रतिशत वयस्कों को पहली खुराक दी जा चुकी है, जबकि 30 प्रतिशत वयस्कों को दोनों खुराक दी जा चुकी है. मांडविया ने ट्वीट किया, देश 100 करोड़ टीकाकरण लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा है. अभी तक कोविड-19 टीके की 97 करोड़ खुराक लगाई जा चुकी है. हम कोरोना से लड़ते रहेंगे.

    यह भी पढ़ें- भारत ने 4 देशों को भेजे 40 करोड़ कोरोना वैक्सीन डोज, जानें किसे-कितने मिले?

    उन्होंने कहा, 100 करोड़ खुराक का लक्ष्य पूरा हो जाने के बाद हम यह सुनिश्चित करने के लिए मिशन मोड में आ जाएंगे कि जिन लोगों ने पहली खुराक ले ली है वे दूसरी खुराक भी ले लें ताकि कोविड-19 से उनका बचाव सुनिश्चित हो जाए.

    स्पाइसजेट में लगेंगे पोस्टर
    मांडविया ने कहा कि जिस दिन 100 करोड़ टीका लगाने का लक्ष्य पूरा हो जाएगा उस दिन स्पाइसजेट  एक अरब टीके के पोस्टर अपने विमानों पर लगाएगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्यकर्मियों की तस्वीरें भी होंगी.

    उन्होंने कोविड-19 योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने के लिए उन पर स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा प्रकाशित कॉफी टेबल और 13 वीडियो को भी जारी किया. बायोलॉजिकल ई के टीका पर मांडविया ने कहा कि कच्चा माल प्राप्त होने में विलंब के कारण बायोलॉजिकल ई के टीके में देरी हुई लेकिन नवंबर के अंत तक आंकड़े सौंप दिए जाएंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज