• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • भारत ने एक दिन में किए रिकॉर्ड 8 लाख 99 हजार कोरोना टेस्ट: सरकार

भारत ने एक दिन में किए रिकॉर्ड 8 लाख 99 हजार कोरोना टेस्ट: सरकार

(सांकेतिक फोटो)

(सांकेतिक फोटो)

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने बताया है कि भारत ने बीते 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 8 लाख 99 कोरोना टेस्ट किए हैं. भारत ने बीते एक महीने के दौरान कोरोना टेस्ट (Covid Testing) की संख्या में बहुत तेजी के साथ इजाफा किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत में कोरोना मरीजों (COVID-19 Patients) की बढ़ती संख्या (Risisng Cases) के साथ कोविड टेस्टिंग (Covid Testing) की रफ्तार में भी काफी तेजी आई है. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने बताया है कि भारत ने बीते 24 घंटों के दौरान रिकॉर्ड 8 लाख 99 कोरोना टेस्ट किए हैं. गौरतलब है कि देश में इस वक्त तकरीबन रोज साठ हजार के करीब कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं. इसके पीछे देश में कोरोना की बढ़ाई गई टेस्टिंग स्पीड को भी कारण माना जा रहा है. भारत ने बीते एक महीने के दौरान कोरोना टेस्ट की संख्या में बहुत तेजी के साथ इजाफा किया है.


    भारत में अब तक 27 लाख से ज्यादा कोरोना मरीज, 51 हजार से ज्यादा मौतें
    भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या आंकड़ा 27 के पार हो चुका है. इनमें करीब 1977779 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं. अभी देश में 673166 एक्टिव केस हैं. महामारी की वजह से देश में 51,797 लोगों ने जान गंवाई है. आबादी के आधार पर देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस की वजह से अब तक दो मंत्री अपनी जान गंवा चुके हैं. इनमें पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी चेतन चौहान भी शामिल हैं. भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अभी नाजुक बनी हुई है.

    कोरोना को रोकने के लिए ज्यादा टेस्टिंग को माना गया है सबसे कारगर हथियार
    गौरतलब है किसी दवा या वैक्सीन की अनुप्लब्धता के कारण कोरोना वायरस की रफ्तार रोकने के लिए  हाई टेस्टिंग स्पीड को सबसे कारगर हथियार माना गया है. भारत ने बीते महीने के दौरान के इस दिशा में तेजी के साथ काम किया है. हाल ही में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन हाई क्वालिटी टेस्टिंग लैब का शुभारंभ किया था. इन लैब्स के जरिए कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार को तेज करने की कोशिश की गई है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज