• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • COVID-19: भारत में 28 हजार मौतें; स्पेन को पीछे छोड़ दुनिया में 7वें नंबर पर पहुंचा

COVID-19: भारत में 28 हजार मौतें; स्पेन को पीछे छोड़ दुनिया में 7वें नंबर पर पहुंचा

कोरोना से लगातार हो रही मौतों के बाद कब्रिस्तानों में भी जगह कम पड़ने लगी है.

कोरोना से लगातार हो रही मौतों के बाद कब्रिस्तानों में भी जगह कम पड़ने लगी है.

Coronavirus Death in India: दुनियाभर में कोविड-19 (Covid-19) के केस 1.49 करोड़ हो गए हैं. इनमें से 6.15 लाख लोगों की जान जा चुकी है. भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 28 हजार पार कर गई है. भारत से ज्यादा मौतें सिर्फ 6 देशों में हुई हैं. 

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर बढ़ता जा रहा है. इस महामारी के कारण देश में 28 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. ज्यादा चिंता की बात यह है कि मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जुलाई में ही 11 हजार से ज्यादा भारतीय कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं. भारत (India) कोरोना से सबसे अधिक मौत के मामले में स्पेन (Spain) को पीछे छोड़कर सातवें नंबर पर पहुंच गया है. सबसे अधिक केस के मामले में भारत तीसरे नंबर पर है.

    दुनिया में अब तक कोविड-19 (Covid-19) के 1.49 करोड़ केस सामने आ चुके हैं. इनमें से तकरीबन आधे केस सिर्फ तीन देशों अमेरिका, ब्राजील और भारत में हैं. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक मंगलवार शाम तक अमेरिका (America) में करीब 40 लाख केस थे. ब्राजील (Brazil) में 21..22 लाख और भारत 11.75 लाख केस सामने आ चुके हैं. रूस (7.83 लाख) चौथे और दक्षिण अफ्रीका (3.73 लाख) नंबर पर है.

    भारत में 28.70 हजार मौतें
    भारत में कोरोना से मौत की संख्या मंगलवार को 28 हजार पार कर गई. इतना ही नहीं, भारत ने मौत के मामले में स्पेन को भी पीछे छोड़ दिया है. स्पेन में अब तक कोरोना से 28,422 लोग मारे गए हैं. कोविड19इंडिया के मुताबिक भारत में मंगलवार रात 9 बजे तक मरने वालों की कुल संख्या 28,700 से अधिक हो गई है. मंगलवार को देश में करीब 640 मौतें हुईं. सबसे अधिक मौत के मामले में अब भारत सातवें और स्पेन आठवें नंबर पर हैं.

    अमेरिका में 1.44 लाख मौतें
    कोरोना वायरस से सबसे अधिक मौतें अमेरिका में हुई हैं. यहां अब तक 1.44 लाख लोग इस महामारी के कारण जान गंवा चुके हैं. ब्राजील 80 हजार मौतों के साथ दूसरे नंबर पर है. ब्रिटेन (45 हजार) तीसरे, मैक्सिको (39 हजार) चौथे, इटली (35 हजार) पांचवें और फ्रांस (30 हजार) छठे नंबर पर हैं. इनके बाद क्रमश: भारत और स्पेन हैं. सबसे ज्यादा मौत के मामले में ईरान (14 हजार) नौवें और पेरू (13 हजार) दसवें नंबर पर हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज