होम /न्यूज /राष्ट्र /

पाक के गलत नक्शा पेश करने पर अजीत डोभाल ने छोड़ी SCO की मीटिंग, रूसी NSA ने भी किया विरोध

पाक के गलत नक्शा पेश करने पर अजीत डोभाल ने छोड़ी SCO की मीटिंग, रूसी NSA ने भी किया विरोध

पाकिस्तान के इस गलत बर्ताव के बाद भारत ने SCO की मीटिंग छोड़ दी (सांकेतिक फोटो)

पाकिस्तान के इस गलत बर्ताव के बाद भारत ने SCO की मीटिंग छोड़ दी (सांकेतिक फोटो)

विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने बताया कि NSA अजीत डोभाल ने तुरंत ही इसका विरोध (protest) करते हुए बैठक छोड़ दी. पाक इसके बाद भी बैठक (meeting) में एक भ्रामक तस्वीर पेश करता रहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    नई दिल्ली. विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने कहा है कि शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के अध्यक्ष रूस (Russia) द्वारा आयोजित सदस्य देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (NSA) की बैठक में आज पाकिस्तानी एनएसए (Pakistan's NSA) ने जानबूझकर एक झूठा मानचित्र (Fictitious Map) पेश किया जिसे पाकिस्तान (Pakistan) ने हाल ही में प्रचारित करना शुरू किया है.

    विदेश मंत्रालय (Ministry of External Affairs) ने यह भी कहा कि यह पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से मेजबान द्वारा दी गई सलाह के खिलाफ, घोर उपेक्षा वाला और बैठक के मानदंडों (norms) का उल्लंघन (violation) था. मेजबान (host) के साथ परामर्श करके NSA अजीत डोभाल ने तुरंत ही इसका विरोध (protest) करते हुए बैठक को छोड़ दिया. पाक इसके बाद भी बैठक (meeting) में एक भ्रामक तस्वीर पेश करता रहा.



    "पाकिस्तान ने जो किया रूस उसका समर्थन नहीं करता है, यह भड़काऊ बर्ताव"
    सरकार के सूत्रों ने कहा है कि रूसी महासंघ की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति के सचिव निकोलाई पत्रुशेव ने यह संदेश भिजवाया है कि पाकिस्तान ने जो किया रूस उसका समर्थन नहीं करता है और आशा करता है कि पाक का भड़काऊ बर्ताव शंघाई सहयोग संगठन में भारत की सहभागिता पर कोई असर नहीं डालेगा और न ही यह पत्रुशेव के भारतीय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ के व्यक्तिगत संबंधों पर कोई असर डालेगा.

    यह भी पढ़ें: राजनाथ सिंह बोले- इस बार हालात एकदम अलग, हम हर स्थिति से निपटने को तैयार

    सरकारी सूत्रों ने जानकारी दी है कि रूसी महासंघ की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति के सचिव ने आगे के कार्यक्रमों में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के मौजूद रहने की आशा व्यक्त की है.undefined

    Tags: Ajit Doval, Ministry of External Affairs, Pakistan, Russia, SCO

    अगली ख़बर