4000 आतंकियों को छुड़ा रहा है पाकिस्‍तान, बदल रहा PoK की जनसांख्यिकी : UN में भारत

संयुक्‍त राष्‍ट्र में भारत ने पाकिस्‍तान को घेरा. (Pic- Reuters)
संयुक्‍त राष्‍ट्र में भारत ने पाकिस्‍तान को घेरा. (Pic- Reuters)

भारत ने पाकिस्तान (India Pakistan) पर भेदभावपूर्ण कानूनों के माध्यम से पीओके की जनसांख्यिकी को बाहरी लोगों की भीड़ में बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए जवाब दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 4:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. आतंकवाद (Terrorism) को बढ़ावा देने वाले पाकिस्‍तान (Pakistan) पर भारत वैश्‍विक स्‍तर पर लगातार दबाव बना रहा है. 75वीं संयुक्‍त राष्‍ट्र महासभा (United Nations) में भारत ने एक बार फिर पाकिस्‍तान का आतंकी चेहरा बेनकाब किया है. भारत ने सोमवार को संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान पर आरोप लगाया कि पाकिस्‍तान अपने यहां आतंकियों को पनाह दे रहा है. साथ ही यह भी आरोप लगाया है कि पाकिस्‍तान अधिकृत कश्मीर की जनसांख्यिकी को भी बदला जा रहा है.

संयुक्‍त राष्‍ट्र में भारत के प्रथम सचिव पवन बाधे ने कहा, 'भारत के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद को जारी रखने के लिए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पाकिस्‍तान अधिकृत भारतीय हिस्‍सों में आतंकवादियों का बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण कराया जा रहा है. इसके लिए वहां शिविर और लॉन्चपैड बनाए जा रहे हैं.' भारतीय राजनयिक ने यह भी कहा कि जब दुनिया कोरोना महामारी का मुकाबला करने में जुटी है, इस समय पाकिस्तान अपने आतंकी तंत्र को बनाए रखने के लिए 4000 से अधिक आतंकवादियों को छुड़ाने के दुनिया को गुमराह कर रहा है.

ये बयान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के उस आरोप के बाद आया है जब इमरान खान ने भारत पर कश्मीर में नियंत्रण की कोशिश करने का आरोप लगाया है. साथ ही नरेंद्र मोदी सरकार पर इस्लाम के खिलाफ नफरत और पूर्वाग्रह फैलाने का भी आरोप लगाया था.

भारत ने पाकिस्तान पर भेदभावपूर्ण कानूनों के माध्यम से पीओके की जनसांख्यिकी को बाहरी लोगों की भीड़ में बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए जवाब दिया है. भारतीय राजनयिक ने कहा कि इस क्षेत्र में चार में से तीन लोग बाहरी हैं वहां कोई नागरिक, संवैधानिक और राजनीतिक अधिकार नहीं हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज