Home /News /nation /

क्या पत्नी से मिल सकते हैं जाधव? आज फैसला ले सकता है भारत

क्या पत्नी से मिल सकते हैं जाधव? आज फैसला ले सकता है भारत

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्रालय की ओर से ये आदेश जारी किया गया.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विदेश मंत्रालय की ओर से ये आदेश जारी किया गया.

भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव और उनकी पत्नी की मुलाकात के मामले में भारत शुक्रवार को पाकिस्तान को जवाब दे सकता है.

    भारतीय नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव और उनकी पत्नी की मुलाकात के मामले में भारत शुक्रवार को पाकिस्तान को जवाब दे सकता है. पाकिस्तान ने मानवीय आधार पर जाधव को पत्नी से मिलने की छूट दी है. अब इस पर भारत को जवाब देना है.

    बता दें कि नई दिल्ली ने इस्लामाबाद से मानवीय आधार पर जाधव की मां को वीजा देने का अनुरोध किया था. इसके महीनों बाद पाकिस्तान ने कहा था कि वह जाधव को उसकी पत्नी से जेल में मिलने की अनुमति दे रहा है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा था कि उनका देश इस पेशकश पर भारत के जवाब का इंतजार कर रहा है.

    रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कुलभूषण जाधव को उनकी पत्नी से मिलने देने की अनुमति देने के पाकिस्तान के निर्णय को एक 'अच्छा मानवीय संकेत' करार दिया था.


    अप्रैल में सुनाई थी सजा-ऐ-मौत
    भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी जाधव को पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जासूसी और आतंकवाद के आरोपों में अप्रैल में सजा-ए-मौत सुनाई थी. अंतरराष्ट्रीय अदालत ने भारत की अपील पर मई में इसपर स्थगन लगा दिया था.

    सेना प्रमुख से की थी अपील
    जाधव ने सजा-ए-मौत खत्म करने के लिए पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के सामने क्षमायाचिका दायर की है. यह अभी तक लंबित है. पिछले महीने, पाकिस्तानी सेना ने केहा था कि वह जाधव की क्षमा याचिका पर फैसला करने के कगार पर है.

    पाकिस्तान ने ये किया था दावा
    पाकिस्तान दावा करता है कि उसके सुरक्षा बलों ने जाधव को पिछले साल 3 मार्च को बलूचिस्तान प्रांत में उस वक्त गिरफ्तार किया जब उसने कथित रूप से ईरान से वहां प्रवेश किया था. वहीं, भारत का कहना है कि जाधव का अपहरण ईरान से किया गया जहां वह भारतीय नौसेना से रिटायर होने के बाद व्यापार किया करता था.

    Tags: Kulbhushan Jadhav, Pakistan government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर