भारत से पाक लौटीं मां-बेटी पाई गईं कोरोना वायरस से संक्रमित, संपर्क में आने वालों की होगी जांच

भारत से पाक लौटीं मां-बेटी पाई गईं कोरोना वायरस से संक्रमित, संपर्क में आने वालों की होगी जांच
पाकिस्तान कोरोना वायरस के मामले बड़े पैमाने पर आ रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इन महिलाओं के संपर्क में आए लोगों के अलावा उन इमिग्रेशन अधिकारियों (Immigration Officers) और ड्राइवर (Driver) की भी कोरोना वायरस जांच (Coronavirus Testing) की जाएगी, जो इन मां-बेटी के संपर्क में आए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2020, 12:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत से पाकिस्तान (Pakistan) लौटने वाली मां-बेटी को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित (Infected) पाया गया है. जिसके बाद इन पाकिस्तानी नागरिकों (Pakistani Citizens) के संपर्क में आए लोगों की जांच किए जाने की बात कही गई है.

इन महिलाओं के संपर्क में आए लोगों के अलावा उन इमिग्रेशन अधिकारियों (Immigration Officers) और ड्राइवर की भी कोरोना वायरस जांच (Coronavirus Testing) की जाएगी, जो इन मां-बेटी के संपर्क में आए थे.

बुरी तरह से कोरोना से जूझ रहा है पाक, अब तक करीब 7000 मामले, 128 की मौत
बता दें कि भारत से कुल 41 पाकिस्तान वापस पाकिस्तान लौटे थे, जिनमें से एक मां और बेटी को जांच के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. ये सभी 41 पाकिस्तानी नागरिक (Pakistani Citizens) भारत से गुरुवार को ही पाकिस्तान वापस लौटे हैं
बता दें कि इस वक्त पाकिस्तान कोरोना वायरस (Coronavirus) से बुरी तरह जूझ रहा है. अब तक पाकिस्तान में 6919 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. जबकि कोरोना से अब तक 128 लोगों की मौत हो चुकी है.



कोरोना वायरस के अलावा अर्थव्यवस्था की जर्रर हालत के संकट से भी परेशान पाक
पाकिस्तान में पंजाब और सिंध प्रांत (Punjab and Sindh Province) से सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. पंजाब प्रांत में 3291 और सिंध प्रांत में 2008 मामले सामने आए हैं. जबकि बाकी मामले बलूचिस्तान, पख्तूनवा, गिलिगत-बाल्टिस्तान, इस्लामाबद और पाक अधिकृत कश्मीर से सामने आए हैं.

कोरोनावायरस के साथ साथ पाकिस्तान इस वक्त आर्थिक तंगहाली की वजह से कर्ज़ के लिए भी जूझ रहा है. लेकिन पाकिस्तान की मिन्नतों का आखिरकार इंटरनेशनल मॉनेटरी (IMF) फंड पर असर पड़ा और आईएमएफ ने पाकिस्तान के लिए 1.4 बिलियन डॉलर कर्ज़ को मंज़ूरी दे दी है. इस अतिरिक्त कर्ज़ से पाकिस्तान के विदेशी मुद्रा भंडार में बढ़ोतरी हो सकेगी. पाकिस्तान इस वक्त नकदी के संकट से गुज़र रहा है और उसकी अर्थव्यवस्था (Economy) बुरी तरह जर्जर हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading