अपना शहर चुनें

States

Covid-19 New strain: भारत-ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से फिर शुरू होंगी फ्लाइट्स, जानें सभी डिटेल्स

भारत ने भी 23 दिसंबर को यूके की फ्लाइट्स पर रोक लगाई थी.  (AP Photo/Rafiq Maqbool)
भारत ने भी 23 दिसंबर को यूके की फ्लाइट्स पर रोक लगाई थी. (AP Photo/Rafiq Maqbool)

India-UK Flights: सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट किया, '8 जनवरी से भारत और ब्रिटेन के बीच हवाई यात्रा शुरू की जा रही है, लेकिन उड़ानों की संख्या तय कर दी गई है. 23 जनवरी तक हफ्ते में सिर्फ 23 फ्लाइट्स को ही आवाजाही की इजाजत होगी.'

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 1, 2021, 11:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिटेन में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन (Coronavirus new strain) पाए जाने के बाद हवाई सेवाओं (India-UK Flights) पर लगाई रोक को हटाया जा रहा है. शुक्रवार को भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Indian Civil Aviation Ministry) ने कहा कि 8 जनवरी से भारत और ब्रिटेन के बीच हवाई सेवा एक बार फिर शुरू होगी. हालांकि पहले के मुकाबले फ्लाइट्स की संख्या काफी कम होंगी. कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को खतरे देखते हुए ब्रिटेन से आने और जाने वाली फ्लाइट्स में ज्यादा सावधानियां बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने ट्वीट किया, '8 जनवरी से भारत और ब्रिटेन के बीच हवाई यात्रा शुरू की जा रही है, लेकिन उड़ानों की संख्या तय कर दी गई है. 23 जनवरी तक हफ्ते में सिर्फ 23 फ्लाइट्स को ही आवाजाही की इजाजत होगी.' उन्होंने आगे लिखा कि देशों के वाहक के लिए प्रत्येक सप्ताह 15 उड़ानों तक सीमित रहेगा.


इन शहरों के लिए होगी फ्लाइट्स
जानकारी के मुताबिक यूके से सिर्फ भारत के कुछ शहरों के लिए ही फ्लाइट्स होंगी. इस लिस्ट में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद शामिल हैं.



ये भी पढ़ेंः- 'कोविशील्ड' को पैनल ने दी इमरजेंसी यूज की मंजूरी, अब DGCI करेंगे फैसला



भारत ने भी 23 दिसंबर को यूके की फ्लाइट्स पर रोक लगाई थी. जिसे आगे बढ़ाते हुए 7 जनवरी तक कर दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज