अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: ब्रिस्‍बेन में अलग अंदाज में नजर आए दर्शक, लोगों ने कहा- कोरोना से बचने की है अच्‍छी योजना

चौथे टेस्‍ट के दौरान दर्शक (फोटो क्रेडिट: आईसीसी ट्विटर हैंडल )
चौथे टेस्‍ट के दौरान दर्शक (फोटो क्रेडिट: आईसीसी ट्विटर हैंडल )

आईसीसी ने भी दर्शकों के ड्रेस पर कमेंट पर हुए कहा कि दिन के सर्वश्रेष्‍ठ ड्रेस का अवॉर्ड इन दर्शकों को ही जाता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 7:43 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच ब्रिस्‍बेन में खेले जा रहे चौथे टेस्‍ट के दूसरे दिन दर्शक अलग ही अंदाज में स्‍टेडियम पहुंचे. दर्शकों के कपड़ों ने हर किसी का ध्‍यान खींच लिया. चेहरे पर मास्‍क और सफेद रंग के कपड़ों में दर्शकों ने जैसे ही स्‍टेडियम में एंट्री मारी. वे सोशल मीडिया पर छा गए. आईसीसी ने तो यहां तक कह दिया कि दिन के सर्वश्रेष्‍ठ ड्रेस का अवॉर्ड इन दर्शकों को ही जाता है. कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि यह उनकी कोरोना से बचने की योजना थी कि मजे भी करें और कोविड से बचे भी रहे.
वहीं कुछ यूजर ने उम्‍मीद जताई है कि बचे हुए टेस्‍ट में अब दर्शक नस्‍लीय टिप्पणी नहीं करेंगे. दरअसल भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चौथे टेस्ट के शुरुआती दिन दर्शकों के एक समूह ने फिर से निशाना बनाया था और उन्हें अपशब्द कहे थे.


एक अखबार में दावा किया गया कि उन्हें कुछ दर्शकों ने ‘कीड़ा’ कहा. इस घटना से कुछ दिन पहले सिराज को तीसरे ड्रॉ टेस्ट के तीसरे और चौथे दिन सिडनी क्रिकेट मैदान (Sydney Cricket Ground) पर दर्शकों ने नस्लीय शब्द कहे थे. सिडनी में घटना के बाद छह लोगों को स्टेडियम से निकाल दिया गया था और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने मेहमान टीम से माफी मांगी थी.





सिडनी टेस्ट में सिराज की शिकायत के बाद करीब 10 मिनट के लिए खेल रुक गया था. बीसीसीआई ने भी मैच रैफरी से इसकी शिकायत दर्ज की थी. सीए ने नस्लीय टिप्पणी करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई का वादा किया था जिसमें उन्हें आजीवन एससीजी से प्रतिबंधित करना भी शामिल था. आईसीसी ने भी इस घटना की निंदा की थी और सीए से इस संदर्भ में कदम उठाने की रिपोर्ट मांगी थी. पूर्व और मौजूदा खिलाड़ियों ने भी एससीजी पर घटना की निंदा की थी जिसमें भारतीय कप्तान विराट कोहली, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन और कोच जस्टिन लैंगर भी शामिल थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज