भारत ने 'टेरर फंडिंग' पर यूएन के प्रस्ताव का स्वागत किया, कहा- लागू करना ज़रूरी

अकबरुद्दीन ने कहा कि आतंकी इन कानूनों का उल्लंघन करने के लिए और भी क्रिएटिव रास्ते निकाल लेंगे. बिना पाकिस्तान का नाम लिए उन्होंने कहा कि जो लोग आतंकवादियों के हमदर्द हैं वह उनकी मदद करते रहेंगे.

News18.com
Updated: March 29, 2019, 11:43 AM IST
भारत ने 'टेरर फंडिंग' पर यूएन के प्रस्ताव का स्वागत किया, कहा- लागू करना ज़रूरी
सैय्यद अकबरुद्दीन
News18.com
Updated: March 29, 2019, 11:43 AM IST
टेटर फंडिंग को खत्म किए जाने के संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव का भारत ने स्वागत किया है. यूएन में भारत के स्थाई प्रतिनिधि सैय्यद अकबरुद्दीन ने कहा कि वैश्विक समुदाय अब कार्रवाई करने के लिए तैयार है. अब हम सभी को साथ मिलकर इसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

ये भी पढ़े: क्या मुस्लिम बीजेपी को वोट नहीं देते, आंकड़ों में देखिए सच क्या है?


अकबरुद्दीन ने कहा कि आतंकी इन कानूनों का उल्लंघन करने के लिए और भी क्रिएटिव रास्ते निकाल लेंगे. बिना पाकिस्तान का नाम लिए उन्होंने कहा कि जो लोग आतंकवादियों के हमदर्द हैं वह उनकी मदद करते रहेंगे जैसा कि कुछ 'सीरियल ऑफेंडर्स' ने पहले किया था. उन्होंने बोला कि भारत संयुक्त राष्ट्र का हमेशा सहयोग करता रहेगा.



प्रस्ताव के दौरान जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले की भी निंदा की गई. इस प्रस्ताव के पास होते ही भारत की आतंकवाद पर लगाम लगाने की कोशिशों को बल मिला है. इस दौरान सैय्यद अकबरुद्दीन ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र के द्वारा पास किए गए प्रस्ताव से आतंकी फंडिंग पर लगाम लग सकेगी.

ये भी पढ़े: मुसलमानों में भी होती हैं जातियांऐसा होता है कास्ट सिस्टम! 
 उन्होंने यूएन रिज़ोल्यूशन में फाइनेंशियल ऐक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) का ज़िक्र किए जाने की भी तारीफ की. एफएटीएफ 50 से ज्यादा देशों के ऊपर टेरर फंडिंग के खिलाफ कानून खिलाफ लाने के लिए दबाव बना सकता है.

Loading...


एफएटीएफ के अध्यक्ष मार्शल बिलिंग्सली ने इससे पहले कहा था कि अभी 20 फीसदी से भी कम देशों ने टेरर फाइनेंसिंग में लिप्त संदिग्धों के साथ क्रिमिनल की तरह व्यवहार किए जाने वाले कानून को ठीक ढंग से लागू किया है. आगे उन्होंने कहा कि देशों को सुनिश्चित करना चाहिए कि आतंकी अपहरण के बदले धन की मांग नहीं कर सकें. आजकल यह टेरर फंडिंग का सबसे बड़ा स्रोत बन गया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार