कोरोना के खिलाफ राजनेताओं को एकजुट होकर करनी होगी कोशिश, तभी मिलेगी जीत

केन्द्रीय मंत्री ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए लगभग 67 से 70 प्रतिशत टीकाकरण सम्पन्न हो चुका है(File pic)

केन्द्रीय मंत्री ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए लगभग 67 से 70 प्रतिशत टीकाकरण सम्पन्न हो चुका है(File pic)

Corona pandemic: केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर भी संतोष व्यक्त किया कि केंद्र शासित प्रदेश के अन्य हिस्सों की तुलना में उनके संसदीय क्षेत्र के सभी छह जिलों में कोविड की स्थिति लगभग नियंत्रण में है और स्थिर है.

  • Share this:

नयी दिल्ली. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सभी राजनीतिक दलों से अपने हितों से ऊपर उठकर कोविड-19 के खिलाफ सामूहिक रूप से लड़ने की अपील करते हुए रविवार को कहा कि भारत एकजुट होकर ही इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में विजयी हो सकेगा.

सिंह ने कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे के बीच डिजिटल बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे समय में जब देश कोविड-19 जैसी चुनौती का सामना कर रहा है, राजनीतिक दलों को आलोचना करने की बजाए एकजुट होकर युद्ध स्तर पर इस महामारी के खिलाफ लड़ना चाहिए.

कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने रविवार को मोदी सरकार के सात साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जम्मू-कश्मीर में सात पंचायत स्थल पर कोविड ‘‘सेवा’’ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर उसकी शुरुआत की.

Youtube Video

विभिन्न जिलों के सभी स्थानों पर सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को सूखा राशन, सैनिटाइजर, फेस मास्क, ऑक्सीमीटर और अन्य राहत सामग्री प्रदान की गई. इस कार्यक्रम में प्रमुख नेता, जिला विकास परिषद (डीडीसी) अध्यक्ष और पार्टी के प्रतिनिधि शामिल हुए.

इस अवसर आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले सात वर्षों में ‘‘अंत्योदय’’ की सच्ची भावना के साथ अंतिम कतार के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने के लिए कई ऐतिहासिक और जनता के हित से जुड़े निर्णय लिए हैं.

ये भी पढ़ें- अनलॉक के लिए दिल्ली तैयार, जानें जून में कैसा रहेगा अन्य राज्यों में लॉकडाउन




उन्होंने कहा, ‘‘यह समय आलोचना करने का नहीं है, और वह भी तब, जबकि हम शताब्दी में एक बार आने वाली कोविड महामारी जैसे संकट का सामना कर रहे हैं. उन्होंने रेखांकित किया कि केवल एक संयुक्त संकल्प के साथ, भारत कोविड के खिलाफ लड़ाई में विजयी होगा.’’


केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर भी संतोष व्यक्त किया कि केंद्र शासित प्रदेश के अन्य हिस्सों की तुलना में उनके संसदीय क्षेत्र के सभी छह जिलों में कोविड की स्थिति लगभग नियंत्रण में है और स्थिर है.

केन्द्रीय मंत्री ने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश में उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए लगभग 67 से 70 प्रतिशत टीकाकरण सम्पन्न हो चुका है, जो राष्ट्रीय औसत से अधिक है. उन्होंने कहा कि यह उत्साहजनक संकेत है कि पूरे केंद्र शासित प्रदेश में लोग बिना किसी हिचकिचाहट के कोविड-19 टीकाकरण के लिए आगे आ रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज