अपना शहर चुनें

States

भारत से सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद : राहुल द्रविड़

File Photo
File Photo

टीम के पास हार्दिक पंड्या और पवन नेगी जैसे खिलाड़ी हैं, जो बताता है कि टीम के पास नंबर-8, 9 तक गहराई युक्त बल्लेबाजी है. आशीष नेहरा शुरू में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तो वहीं जसप्रीत बुमराह अंतिम ओवरों में टीम को सफलता दिला रहे हैं.

  • Agencies
  • Last Updated: March 12, 2016, 9:00 PM IST
  • Share this:
महान बल्लेबाज भारत के राहुल द्रविड़ का मानना है कि भारतीय टीम टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच सकती है, लेकिन इसके बाद आगे जाना दिन के खेल पर निर्भर करेगा.

द्रविड़ ने कहा कि भारत शीर्ष-4 में स्थान बना लेगा, लेकिन इसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल में जिस टीम का दिन होगा, वह जीत हासिल करेगी. भारतीय टीम के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि टीम में काफी गहराई है.

टीम के पास हार्दिक पंड्या और पवन नेगी जैसे खिलाड़ी हैं, जो बताता है कि टीम के पास नंबर-8, 9 तक गहराई युक्त बल्लेबाजी है. उन्होंने कहा कि यह इस समय की शानदार टीम है और टीम का हर क्षेत्र में मजबूत होना मुझे काफी प्रभावित करता है.



टी-20 क्रिकेट में काफी अच्छे युवा खिलाड़ी आ रहे हैं. अगर आप यहां आधा घंटे भी खराब खेलते हैं तो आप मैच हार सकते हैं. यही टी-20 क्रिकेट है.
द्रविड़ यहां सबसे गरीब झुग्गी में लॉरेस स्पोर्ट फॉर गुड संगाठन के एक कार्यक्रम के तहत मानखुर्द में बच्चों से मिलने पहुंचे थे. भारत के इस पूर्व कप्तान ने टीम के गेंदबाजों को भी सराहा.

उन्होंने कहा कि भारत के पास छह-सात ऐसे गेंदबाज हैं जो भारतीय हालात का फायदा उठा सकते हैं. इससे उन्हें काफी फायदा मिला है. आशीष नेहरा शुरू में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं तो वहीं जसप्रीत बुमराह अंतिम ओवरों में टीम को सफलता दिला रहे हैं. इन दोनों के कारण टीम ने दो ऐसी जगह पकड़ मजबूत कर ली है जहां वह कमजोर थी.

द्रविड़ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करेंगी. उन्होंने कहा कि अधिकतर टीमों में कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. आस्ट्रेलिया की टीम में गहराई है.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कारण उनके कई खिलाड़ी उपमहाद्वीप में खेल चुके हैं इसलिए उनके पास भारत में खेलने का अनुभव है. भारत में टी-20 क्रिकेट खेलना कई खिलाड़ियों के लिए नया नहीं है. वह यहां सभी मैदानों पर खेल चुके हैं. वह यहां के हालात को अच्छी तरह से जानते हैं.

द्रविड़ ने कहा कि अब्राहम डिविलियर्स, क्विंटन डी कॉक, और हाशिम अमला के होते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम खतरनाक है. वेस्टइंडीज के पास भी मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं. पाकिस्तान, श्रीलंका के पास अच्छे स्पिनर हैं और परिस्थितियां उनके हिसाब की होंगी तो वह काफी परेशान कर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज