लाइव टीवी
LIVE NOW

Surgical Strike 2.0 Highlights: भारत-पाक सीमा पर तनाव बढ़ा, पाकिस्‍तान सेना ने 5 जगहों पर दागे गोले

Indian Air Force, Mirage 2000 Attacked Pakistan Live: आतंकियों के खिलाफ इस कार्रवाई से जुड़े हर अपडेट के लिए बने रहें न्यूज 18 हिंदी के साथ...

Hindi.news18.com | February 28, 2019, 11:46 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 28, 2019

हाइलाइट्स

10:59 pm (IST)
उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की साथ ही आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ होने की बात कही.

10:55 pm (IST)
सरकार के उच्च सूत्रों ने कहा है कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग जम्मू और कश्मीर के संबंध में आज कैबिनेट के फैसलों के बारे में अफवाह फैला रहे हैं. एमएचए ने स्पष्ट किया है कि अनुच्छेद 370 या 35 ए के संबंध में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इस आशय की कोई भी रिपोर्ट आधारहीन और गलत हैं.

10:36 pm (IST)

नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट करके इमरान खान की जोरदार तारीफ की. उन्होंने लिखा, "इमरान खान हर नेक कार्य स्वयं रास्ता तैयार करता है. आपका सद्धभावनापूर्ण संकेत एक अरब लोगों के लिए 'एक खुशी का कप' है, एक राष्ट्र आनन्द में है.... मैं उनके माता-पिता और प्रियजनों के लिए बहुत खुश हूं."

 


10:34 pm (IST)
भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर में सक्रिय संगठन जमात-ए-इस्लामी पर प्रतिबंध लगा दिया है.

10:30 pm (IST)

वित्त मंत्री ने बताया कि कैबिनेट ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने वाली स्कीम FAME के लिए 10 हजार करोड़ रुपए की मंजूरी दे दी.

10:01 pm (IST)
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि राजकोट में ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट विकसित किया जाएगा. नॉर्थ ईस्ट में ब्रह्मपुत्र नदी पर एक 4 लेन ब्रिज बनाया जाएगा. दिल्ली के एम्स को अंतरराष्ट्रीय यूनिवर्सिटी के तौर पर विकसित किया जाएगा.

9:58 pm (IST)

विनिवेश से जुड़े 3 बड़े प्रस्ताव
>> सरकारी कंपनियों की संपत्ति बेचने की प्रक्रिया को मंजूरी मिल सकती है
>> कामराजार पोर्ट लिमिटेड में सरकार की पूरी हिस्सेदारी चेन्नई पोर्ट ट्रस्ट को बेचने का प्रस्ताव है
>> एजेवीएनएल के प्रोजेक्ट अरुण -3 में निवेश को मंजूरी
>> अरुण -3 के तहत नेपाल में प्रोजेक्ट बनना है
>> प्रधानमंत्री JI-VAN योजना के तहत बायोएथेनॉल प्रोजेक्ट के लिए वित्तीय मदद

9:58 pm (IST)
राजकोट में नए एयरपोर्ट के प्रस्ताव को मंजूरी.

LOAD MORE
Surgical Strikes 2.0 LIVE Updates: भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के नियंत्रण रेखा (LoC) पार करके पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के टेरर कैंप्स को तबाह कर दिया. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के करीब दो हफ्ते बाद किए गए वायुसेना के इस हमले को सर्जिकल स्ट्राइक-2 का नाम दिया जा रहा है. इस बीच राजस्थान के चुरू में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह देश सुरक्षित हाथों में है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा.'

वहीं आतंकी कैप्स पर भारतीय वायुसेना के इस हमले को लेकर विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा, 'इस हमले में जैश के कई आतंकी, ट्रेनर्स और सीनियर कमांडर मारे गए हैं. इस कैंप को जैश सरगना मसूद अजहर का साला मौलाना यूसुफ अजहर चला रहा था.' वहीं भारतीय वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने NEWS18 को बताया कि वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए. उन्होंने साथ ही बताया कि इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों की मौत हो गई.

इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ने की आशंका है, जिसे देखते हुए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट कर रखा गया है. उधर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा भारतीय वायुसेना के इस हमले को उकसावे वाली कार्रवाई करार दिया और कहा कि पाकिस्तान के पास आत्मरक्षा और जवाबी कार्रवाई का अधिकार है. वहीं इस हमले को लेकर पाकिस्तान की संसद में आज जबरदस्त हंगामा हुआ. इस दौरान विपक्षी सासंदों ने इमरान खान के विरोध में में नारे लगाए.

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर वायुसेना के हमले की जानकारी दी है. वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. शाम पांच बजे होने वाली इस बैठक में सभी दलों के साथ पाकिस्तान में बैठे आतंकियों के खिलाफ वायुसेना के इस हमले की जानकारी साझा की जाएगी.

Indian Air Force, Mirage 2000 Attacked Pakistan Live Udpates ...

Loading...