होम /न्यूज /राष्ट्र /

इंडियन एयरफोर्स के फाइटर जेट ने बीच हवा में भर लिया फ्यूल, VIDEO देख कर आप भी बोलेंगे जय हिंद

इंडियन एयरफोर्स के फाइटर जेट ने बीच हवा में भर लिया फ्यूल, VIDEO देख कर आप भी बोलेंगे जय हिंद

सुखोई-30 एमकेआई ने हवा में भरा ईंधन (फोटो- ANI)

सुखोई-30 एमकेआई ने हवा में भरा ईंधन (फोटो- ANI)

Su-30MKI Video:  इंडियन एयरफोर्स के प्लेन Su-30MKI का एक वीडियो सामने आया है जिसमें यह फाइटर जेट्स फ्रेंच एयर एंड स्पेस फोर्स के टैंकर एयरक्राफ्ट से हवा में ईंधन भर रहे हैं. 48 सेकंड के इस वीडियो ने दर्शकों के अंदर रोमांच पैदा कर दिया. क्योंकि जमीन से कई हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ते हुए हवा में फ्यूलिंग लोगों के लिए एक दिलचस्प नजारा रहा है. इससे पहले 2020 में जब फ्रांस से राफेल विमान भारत पहुंचे थे तो उन्हें भी हवा में ईंधन भरा था.

अधिक पढ़ें ...

इंडियन एयरफोर्स और उसके जाबांज पायलट हमेशा से अपने मजबूत हौसले और इरादों के लिए जाने जाते हैं. आसमान में करतब दिखाने की बात हो या विमानों के साथ कदमताल करना, ऐसे हर हुनर में भारतीय वायुसेना के जवान अव्वल हैं. इंडियन एयरफोर्स के प्लेन Su-30MKI का एक वीडियो सामने आया है जिसमें यह फाइटर जेट्स फ्रेंच एयर एंड स्पेस फोर्स के टैंकर एयरक्राफ्ट से हवा में ईंधन भर रहे हैं.

48 सेकंड के इस वीडियो ने दर्शकों के अंदर रोमांच पैदा कर दिया. क्योंकि जमीन से कई हजार फीट की ऊंचाई पर उड़ते हुए हवा में फ्यूलिंग लोगों के लिए एक दिलचस्प नजारा रहा है. इससे पहले 2020 में जब फ्रांस से राफेल विमान भारत पहुंचे थे तो उन्हें भी हवा में ईंधन भरा था.
सुखोई-30 एमकेआई भारतीय वायुसेना का एक घातक फाइटर जेट है. यह सुखोई-27 का एडवांस्ड वर्जन है. इस लड़ाकू विमान का निर्माण भारत में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड करती है. यह फाइटर जेट अधिकतम 2120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ता है. इसमें ग्रिजेव-शिपुनोव ऑटोकैनन लगी है जो एक मिनट में 150 राउंड फायर करती है.

Tags: Fighter jet, IAF

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर