Assembly Banner 2021

सुरक्षा कारणों से विंग कमांडर अभिनंदन का ट्रांसफर, अब यहां होगी तैनाती

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान (फाइल फोटो)

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान (फाइल फोटो)

27 फरवरी को भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले पाकिस्तानी एयरफोर्स के विमानों का पीछा करते समय विंग कमांडर अभिनंदन का मिग 21 विमान गिर गया था और वह पाकिस्तानी क्षेत्र में पहुंच गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2019, 7:19 PM IST
  • Share this:
भारतीय वायु सेना ने कश्मीर घाटी में सुरक्षा कारणों के चलते श्रीनगर एयर बेस से अभिनंदन वर्तमान का ट्रांसफर कर दिया है. अब अभिनंदन को पश्चिमी क्षेत्र में महत्वपूर्ण एयरबेस पर तैनात किया गया है.

दरअसल विंग कमांडर अभिनंदन को जैश-ए-मोहम्मद की धमकियां मिल रहीं थी. 27 फरवरी को भारतीय सीमा में प्रवेश करने वाले पाकिस्तानी एयरफोर्स के विमानों का पीछा करते समय विंग कमांडर अभिनंदन का मिग 21 विमान गिर गया था और वह पाकिस्तानी क्षेत्र में पहुंच गए.





इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराया था. भारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने 1 मार्च को उन्हें रिहा करके भारत को सौंप दिया. इसके बाद से अभिनंदन को लगातार जैश की धमकियां मिल रही थीं.
बता दें कि अभिनंदन इन दिनों मेडिकल टेस्ट से गुजर रहे हैं. मेडिकल की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही उन्हें फाइटर प्लेन उड़ाने की अनुमति दी जाएगी. पिछले सप्ताह वह चिकित्सा समीक्षा के लिए दिल्ली आए थे और कुछ दिनों तक उनको कई परीक्षणों से भी गुजरना पड़ा.

ये भी पढ़ें: क्या पाकिस्तान के सारे F-16 सुरक्षित हैं? पेंटागन ने कहा- हमें नहीं पता

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज