आसमान में टकराए एयरफोर्स के दो विमान, एक पायलट की मौत- देखें वीडियो

एयर शो के दौरान एयरफोर्स के दो विमान हवा में टकरा गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2019, 3:24 PM IST
  • Share this:
कर्नाटक के बेंगलुरू में हो रहे एयरशो के दौरान एयरफोर्स के दो सूर्य किरण विमान हवा में टकरा गए. इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई.वहीं इस हादसे में एक अन्य पायलट और दो आम लोग घायल हुए हैं.

हादसे के चश्मदीदों ने बताया कि एयरफोर्स की एयरोबेटिक्स टीम के ये पायलट हवा में विमान को गोता खिला रहे थे, तभी यह हादसा हो गया. उन्होंने बताया कि पायलट ने एयरक्राफ्ट से खुद को इजेक्ट कर लिया था. हालांकि इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई, वहीं दो अन्य घायल हुए हैं.

खबरों के मुताबिक उड़ान भरते ही ये हादसा हुआ. जैसे ही ये हादसा हुआ मौके पर मौजूद एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंच गई. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आपको बता दें बेंगलुरू के येलहंका में एयर शो हो रहा है, जहां 2 सूर्य किरण एयरक्राफ्ट हवा में एक दूसरे से टकरा गए.



 






हादसे पर बेंगलुरू पुलिस ने बयान दिया, 'इस हादसे में एक शख्स घायल हुआ है, दोनों पायलट सुरक्षित हैं, विमान का मलबा इसरो के पास गिरा.'

सूर्यकिरण का इतिहास
27 मई 1996 को बीदर में सूर्यकिरण टीम का गठन किया गया और फिर 1998 में बेंगलुरू में हुए एयरशो के दौरान इसने अपना जलवा दिखाया. श्रीलंका से लेकर सिंगापुर तक इसके 450 से ज्यादा शो हुए. एयरो इंडिया 2011 में सूर्यकिरण को बंद कर दिया गया लेकिन इसके बाद 2015 में नए कलेवर के साथ सूर्य किरण की वापसी हुई. ये विमान 750 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा में करतब दिखाते हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading